Breaking News

एंटीलार्वा का छिड़काव न होने से बढ़ रहा संक्रामक रोग, नगर निगम की लचर कार्यशैली का नतीजा- आशीष तिवारी

लखनऊ। तेज बुखार, सिरदर्द, मांसपेशियों में दर्द, मतली/उल्टी, चिंता और स्वाद की कमी डेंगू के कुछ लक्षण हैं लेकिन प्राथमिक लक्षण तेज बुखार है। 24 घंटे से अधिक समय तक किसी को भी तेज बुखार को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

आरएलडी महानगर अध्यक्ष लखनऊ आशीष तिवारी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने नगर आयुक्त नगर निगम, लखनऊ से मुलाकात कर ज्ञापन दिया। ज्ञापन में लखनऊ में रोड किनारे जलभराव एवं गंदगी में एंटी लारवा फागिंग न कराये जाने से निरंतर फैल रहे संक्रामक रोगों एवं नगर निगम की लचर कार्यशैली पर रोष व्यक्त करते हुए तत्काल फागिंग एवं सफ़ाई कराये जाने का अनुरोध किया गया।

आरएलडी युवा नेता आशीष तिवारी ने लखनऊ नगर निगम द्वारा जलभराव की जगह एंटीलार्वा दवा का छिड़काव करवाने और जगह-जगह लगे कूड़े के अम्बार को तुरंत हटाने, साफसफाई के काम में तेज़ी लाने को लेकर आज नगर आयुक्त के नाम एक ज्ञापन, नगर निगम मुख्यालय पर मौजद अपर नगर आयुक्त अभय कुमार पांडेय को सौपा। ज्ञापन के माध्यम से डेंगू के बढ़ते प्रवाह से शहरवासियो का बचाने को लेकर नगर निगम द्वारा युद्धस्तर पर तत्काल कार्यवाही करने की मांग की गई है।

आरएलडी महानगर अध्यक्ष लखनऊ, आशीष तिवारी ने कहा की डेंगू के मरीजों का इलाज करने वाले निजी अस्पतालों में मरीजों को बेड नहीं मिल रहे है। लखनऊ में ज्यादातर पैथोलॉजी शासन के द्वाव में #डेंगू मरीजों की सकारात्मक परीक्षणों रिपोर्ट नहीं दे रही है। आशीष तिवारी ने गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा की डेंगू मरीजों के सही आंकड़े नहीं बताये जा रहे है। डीसीएम बृजेश पाठक के निर्देशों का भी पालन नहीं हो रहा है।

श्री पाठक के साफ़ आदेशों में ये कहा गया है की सभी पैथोलॉजी को डेंगू के नमूनों की सही रिपोर्ट देनी चाहिए और जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय के साथ रिपोर्ट साझा करनी चाहिए। साथ ही, अस्पतालों को उनके द्वारा इलाज किए गए डेंगू पॉजिटिव मामलों के बारे में जानकारी साझा करनी चाहिए, ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी। प्रतिनिधिमंड्ल में मुख्य रूप से वीरेंद्र तोमर, कृष्णपाल पांडे,राजू जोशी, मनोज सिंह, सत्येंद्र ठाकुर आदि लोग उपस्थित थे।

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...