Breaking News

Asia Economic Dialogue 2022: “भारत क्लीन और ग्रीन एनर्जी के मामले में दुनिया में अग्रणी बनेगा”:मुकेश अंबानी

छठा तीन दिवसीय एशिया आर्थिक वार्ता (एईडी) सम्मेलन बुधवार से शुरू हुआ। इसके पहले दिन बोलते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने कहा कि पुणे आईटी सेक्टर के लिए एक हब बन गया है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इस सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि यह भारत का समय है। पिछले कुछ साल में जीवाश्म ईंधन का प्रयोग बढ़ा है और ग्रीन एनर्जी बेहतर जीवन की राह को आसान बनाने का काम करेगी।

मुकेश अंबानी ने भारतीय अर्थव्यवस्था पर बोलते हुए कहा कि ग्लोबल इकोनॉमी के लिए एशिया आकर्षण का केंद्र है। 2020 में एशिया की जीडीपी पूरी दुनिया से ज्यादा तेजी से बढ़ी है। उन्होंने दावा किया कि साल 2030 में भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इकोनॉमी बनेगा। अंबानी ने कहा कि डेमोग्राफी और डेवलपमेंट में आज बेहतर तालमेल देखने को मिल रहा है।

रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत दुनिया में क्लीन और ग्रीन एनर्जी के मामले में दुनिया में अग्रणी बनेगा। भारत ग्रीन एनर्जी में निवेश का बेहतर विकल्प है। उन्होंने कहा कि इसके लिए फंडिंग को लेकर केंद्र सरकार भी बेहद गंभीर है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि देश के आम बजट 2022 में भी ग्रीन एनर्जी को लेकर बड़ी घोषणाएं की गई हैं।

 

About News Room lko

Check Also

कतर से रिहा होकर लौटे सौरभ और उनके पिता ने PM को लिखा पत्र, कहा- उम्मीद थी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

नई दिल्ली: कतर ने जिन आठ भारतीय नौसेना के पूर्व कर्मचारियों को मौत की सजा ...