Breaking News

मांगा हक,मिली लाठी

लखनऊ। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने अपनी मांगों को लेकर दूसरे दिन भी अपना धरना जारी रखा। दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन के दौरान कई बार पुलिस और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से झड़प हुई । आपको बता दे कि लखनऊ में पिछले एक महीने से आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां अपनी मांगों को लेकर लगातार धरना प्रदर्शन कर रहीं हैं स इनका कहना है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की तनख्वाह 18,000 और सहायक कार्यकर्ताओं की 9,000 तनख्वाह की मंजूरी पर कोर्ट ने सहमति दे दी है।इसके साथ ही प्रदेश में बीजेपी सरकार बनने से पहले उन्होंने हमारी मांगो को पूरा करने का वादा किया था सपर पूरे 6 महीने बीत जाने के बाद भी सरकार ने हमारी मांगो को पर कोई ध्यान नही दिया।
मिलता है चार हजार रूपये:-
वर्तमान में हमारी स्थिति बहुत ही खराब है हमे 4,000 रुपये वेतन के रूप में दिया जाता है इतना कम वेतन होने के बावजूद भी हमे समय पर वेतन नही दिया जाता हैं। साथ ही 6 महीने तक वेतन रोक लिया जाता है । अब सरकार हमारी मांगे पूरी करे जिसके लिए हम सब पूरे प्रदेश से यहाँ पर पिछले एक महीने से धरना प्रदर्शन कर रहे है, मांगे पूरी न होने पर काम बंद कलम बंद करके हमारा विरोध प्रदर्शन जारी रहा।पर सरकार ने हमारी माँगो पर कोई ध्यान नही दिया। जिसके विरोध में कल से प्रदेश भर से आई आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का प्रदर्शन अभी जारी ही था की पुलिस ने सड़क खाली करने का अल्टीमेटम दिया है कहा अगर आप सड़क खाली नहीं करेंगी तो आपकी कोई भी मांग पूरी नहीं होगी और साथी कहां की आपको 1 घंटे का समय है सड़क खाली कर दे वरना आप को जबरदस्ती हटा दिया जाएगा। वही एक घंटे बीत जाने के बाद भी आगनबाड़ी कार्यकर्ती हटने को तैयार नहीं हुई तो अंत मे पुलिस ने सड़क खली करने के लिय उनपर जाम कर लाठिया भाजी और उन्हे सड़क से हटा कर गाढ़ी पार्क मे बैठा दिया ।
गंभीर रूप से हुई घायल:-
लाठीचार्ज के दौरान प्रदर्शन कर रही आगनबाड़ी कार्यकर्ती पुलिस पर पथराव कर दिया जिस कई महिलाओ के सर और हाथ पैर टूट गए,और गंभीर रूप से घायल हो गई द्य पुलिस ने तुरंत घायलों को धरने से जबजस्ती अस्पताल मे इलाज के लिए भेजा द्यवही इस दौरान प्रदर्शन कर रही महिलाओ ने प्रदेश सरकार को दोसी बताते हुवे हंगामा करती रही द्य वही पुलिस की माने तो उन्होने महिलाओ को सड़क खली करने को कहा तो महिलाओ ने महिला सिपाही से बत्तमीजी के साथ महिलापर पथराव कर दिया और पुलिस और प्रदर्शन करियो मे भिड़त हो गई और पुलिस ने उन्हे सड़क से हटा कर पार्क के अंदर कर दिया है । और उनकी सछम अधिकारी से बात करने की बात की जा रही है।

 

About Samar Saleel

Check Also

चेन्नई सेंट्रल से भाजपा उम्मीदवार विनोज ने की पीएम की तारीफ, कहा- हमें उनकी कार्यशैली पर भरोसा है

लोकसभा चुनाव का शंखनाद होते ही भाजपा ने पांचवी सूची भी जारी कर दी। इसमें ...