Breaking News

थाईलैंड के नाइट क्लब में अचानक लगी भीषण आग, हादसे में कम से कम 13 लोगों की मौत

राजधानी बैंकॉक  से दक्षिण-पूर्व स्थित चोनबुरी प्रांत के एक नाइट क्लब में आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य झुलस गए. थाईलैंड में करीब एक दशक के बाद इस तरह की घटना हुई है, जब आग के चलते इतनी बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई है।

अपने रंगीन रातों के लिए मशहूर इस इलाके में जिस नाइट क्लब में आग लगी है, वह भारतीय पर्यटकों  के बीच खासा लोकप्रिय है.स्थानीय समयानुसार रात एक बजे सट्टाहिप जिले के माउंटेन बी नाइट क्लब में आग शुरू हुई. सोशल मीडिया में वायरल हो रहे आगजनी के वीडियो में लोगों को सुरक्षित स्थानों की ओर भागते देखा जा सकता है.

पुलिस ने बताया है कि घायलों में 14 लोगों की हालत गंभीर है। यह क्लब राजधानी बैंकॉक से 180 किमी दूर दक्षिण पूर्व में है।कुछ वीडियो में लोग बदन में लगी आग के बावजूद इधर-उधर भागते देखे गए. पुलिस कर्नल वुटिपोंग सोमजाई के मुताबिक सट्टाहिप जिले के माउंटेन बी नाइट क्लब में आग लगभग गुरुवार और शुक्रवार की मध्य रात्रि 1:00 बजे लगी थी. मारे गए ज्यादातर लोगों में थाई वासी हैं.

करीब 13 साल पहले बैंकॉक में संतिका नाइट क्लब में न्यू ईयर की पार्टी के दौरान पायरोटैक्निक्स के चलते आग लग गई थी। उस दौरान हादसे में 66 लोगों की मौत हो गई थी। जांच में क्लब में कई खामियों की बातें सामने आई थीं।

About News Room lko

Check Also

सावधान कोरोना के बाद अब इस नए वायरस से दुनिया को तबाह करेगा चीन, इंसानों के लिए हैं खतरनाक

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें जूनोटिक लैंग्या वायरस, जिसे एलएवी भी कहा जाता ...