Breaking News

दिल्ली-एनसीआर में PNG गैस के दाम 2.63 रुपये प्रति यूनिट बढ़े, दो सप्ताह में दूसरी बार हुई बढ़ोतरी

दिल्लीवासियों को महंगाई का एक और झटका लगा है। पाइप के जरिए लोगों की रसोई तक पहुंचने वाली पीएनजी की कीमत में आईजीएल ने बढ़ोतरी की है।  शुक्रवार से 2.63 रुपये प्रति यूनिट महंगी हो गई है। दो सप्ताह से भी कम समय में पीएनजी के दाम दूसरी बार बढ़ाए गए हैं।

दिल्ली में पाइप्ड रसोई गैस की कीमत 2.63 रुपये प्रति यूनिट बढ़ाई गई है। सरकार ने बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए महंगी आयातित एलएनजी के इस्तेमाल को जरूरी कर दिया है। इसके चलते गैस के दाम बढ़े हैं।

IGL ने दिल्ली के साथ-साथ शहरों में भी पीएनजी की कीमत में वृद्धि की घोषणा की है. IGL ने ट्वीट किया, इनपुट गैस लागत में वृद्धि को आंशिक रूप से कम करने के लिए, कानपुर, फतेहपुर और हमीरपुर में घरेलू पीएनजी की कीमत को 5 अगस्त 2022 से संशोधित कर 53.10/- रुपये प्रति एससीएम किया जा रहा.

पाली और राजसमंद में घरेलू पीएनजी की कीमत को 5 अगस्त 2022 से संशोधित कर 56.23/- रुपये प्रति एससीएम किया जा रहा है. दो सप्ताह से भी कम समय में कीमतों में यह दूसरी बढ़ोतरी है. दरों को पिछली बार 26 जुलाई को ₹2.1 प्रति एससीएम बढ़ाया गया था.

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी गेल शहर गैस वितरकों को आपूर्ति से पहले स्थानीय स्तर पर उत्पादित और आयातित गैस के औसत के हिसाब से दरें तय करती है।देश के अन्य शहरों में भी पीएनजी के दाम बढ़ चुके हैं।

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...