Breaking News

विधानसभा के सामने आत्मदाह का किया प्रयास

लखनऊ। राजधानी के विधानसभा के सामने आज फिर एक महिला ने आत्मदाह करने का प्रयास किय। इससे पहले महिला अपने ऊपर तेल डालकर आग लगा पाती कि मौके पर मौजूद महिला पुलिसकर्मी शिव कुमारी ने उन्हें दबोच लिया। महिला बोतल में मिटटी का तेल लेकर पहुंची थी और विधानसभा की नई बिल्डिंग लोकभवन के सामने उसने अपने ऊपर तेल उड़ेल लिया। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और दोनों को हिरासत में लेकर हजरतगंज कोतवाली ले गई।

आत्मदाह का प्रयास करने वाली महिला ने

आत्मदाह का प्रयास करने वाली महिला ने धमकी दी है है कि अगर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो फिर वह आत्मदाह कर लेगी। फिलहाल पुलिस उनसे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई कर रही है। जानकारी के मुताबिक, मामला हजरतगंज कोतवाली क्षेत्र का है।

यहां सोमवार सुबह 10ः00 बजे एक महिला ने लोक भवन के गेट पर अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर खुद को जलाने का प्रयास किया। महिला को तेल छिड़कते देख मौके पर मौजूद महिला कांस्टेबल सुस्मिता यादव ने पास में मौजूद महिला सिपाही शिवकुमारी को बताया। दंपत्ति खुद को आग लगा पाते इससे पहले ही दोनों सिपाहियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया। महिला ने अपना नाम सोनम (40) बताया है। वह बीकापुर फैजाबाद की रहने वाली है। पीड़िता ने बताया कि 6 फरवरी 2018 को गुजारा-भत्ता सहित अन्य आदेश हुआ। लेकिन अभी तक उसे कोई सहायता प्राप्त नहीं हुई है, इसके चलते वह राजधानी पहुंची और आत्मदाह की कोशिश की।

ये भी पढ़े :-बिलासपुर : ट्रेन के सामने गिरा पहाड़

 

About Samar Saleel

Check Also

इस बार सांसद रवि किशन ने ली चुटकी, कहा- विधायक जी! लागतआ की आजकल बादाम खात बाड़अ

गोरखपुर के गीडा में आयोजित कार्यक्रम में सांसद रवि किशन ने अपने संबोधन में सहजनवां ...