Breaking News

ध्यान दें! आरबीआई ने ऑनलाइन पेमेंट एप गूगल पे को कर दिया बैन ? यहाँ देखें वायरल मैसेज की सच्चाई

क्या गूगल पे बंद हो रहा है ? क्या गूगल पे पर आरबीआई ने बैन लगा दिया ? क्या अब भी गूगल पे का इस्तेमाल करना सुरक्षित है. ये सारे सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्योंकि गूगल पे को लेकर सोशल नेटवर्किंग साइट टि्वटर पर कई तरह के ट्वीट वायरल हो रहे हैं. इन ट्वीट में कहा गया कि गूगल पे पर आरबीआई ने बैन लगा दिया है.

पेमेंट सिस्टम ऑपरेटर के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, आरबीआई ने गूगल पे को बैन नहीं किया है. यह महज एक अफवाह है. कहा गया है कि गूगल पे के जरिए किए जा रहे सभी पैमेंट्स सुरक्षित हैं और आरबीआई की देखरेख में किया जा रहा है.

इसकी तस्दीक खुद भारत में डिजिटल पेमेंट्स का संचालन करने वाली कंपनी एनपीसीआई ने की है। उन्होंने साफ-साफ कहा है कि गूगल पे पर किसी तरह का बैन नहीं लगा है। एनपीसीई की सफाई आने के बाद गूगल पे ने भी ट्विट कर मामले पर बना हुआ भ्रम दूर कर दिया।

आजकल #GPayBannedByRBI ट्रेंड कर रहा है, जिसके जरिए लोगों में भ्रम की स्थिति बनी हुई है कि क्या गूगल पे से भुगतान सुरक्षित रह गया है अथवा नहीं, लेकिन गूगल कंपनी, एनपीसीआई और आरबीआई की ओर से ऐसे किसी भी कार्रवाई की पुष्टि अभी तक नहीं हुई हैहालांकि इसके तुरंत बाद ही एनपीसीआई ने एक बयान जारी करते हुए यह साफ किया कि पेमेंट्स के लिए गूगल पे सुरक्षित और अधिकृत है.

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...