Breaking News

एयू स्माल फाइनेंस बैंक को अब तक का सबसे अधिक 393 करोड़ का तिमाही लाभ

लखनऊ। एयू बैंक ने वित्तीय वर्ष 23 की तीसरी तिमाही में चुनौतीपूर्ण वातावरण के बीच सभी मापदंडों पर एक मजबूत प्रदर्शन करते हुए 393 करोड़ रुपये का अब तक का सबसे अधिक तिमाही लाभ अर्जित किया है। एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड के निदेशक मंडल की आज हुई बैठक में 31 दिसंबर, 2022 को समाप्त तिमाही के वित्तीय परिणामों को मंजूरी दी गई।

वीडियो बनाने के दौरान सीट बेल्ट हटाने के लिए ऋषि सुनक ने मांगी माफी

बैंक का कल उपरांत लाभ सालाना आधार पर 30 फीसदी बढ़ा है और तिमाही दर तिमाही के आधार पर 15 फीसदी बढ़ा है। सकल एनपीए में 1.81 फीसदी और शुद्ध एनपीए 0.51 फीसदी के साथ संपत्ति की गुणवत्ता में क्रमिक रूप से सुधार जारी है। एयू बैंक की बैलेंस शीट 80,000 करोड़ रुपये को पार कर गई है।

बैंक की जमा वृद्धि जारी रहते हुए मार्च 22 से तिमाही दर तिमाही 5 फीसदी और सालाना 16 फीसदी बढ़कर 61101 करोड़ पहुंच गई है। कासा जमा राशि 35 फीसदी की वृद्धि के साथ 23,471 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है। सकल अग्रिम 7 फीसदी तिमाही दर तिमाही बढ़कर 56,335 करोड़ रुपये हो गया।

बैंक ने एचडीएफसी लाइफ और आईसीआईसीआई लोम्बार्ड को अपने ग्राहकों के लिए बैंक के तीसरे पक्ष के उत्पाद की पेशकश का विस्तार करने की दृष्टि से बैंकाश्योरेंस भागीदारों के रूप में जोड़ा है। बैंक ने संगठन को अधिक सहायक और सभी के लिए समावेशी बनाने के लिए प्रगतिशील मानव संसाधन पहलों की शुरुआत की है।

प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी और सीईओ संजय अग्रवाल ने कहा, कि मुद्रास्फीति और तरलता के चुनौतीपूर्ण माहौल के बावजूद, हम अपना उच्चतम तिमाही मुनाफा हासिल करते हुए मार्जिन बनाए रखने, ऋण बाजार हिस्सेदारी में वृद्धि देने, संपत्ति की गुणवत्ता में सुधार करने, उत्पादकता पर ध्यान केंद्रित करने में सफल रहे।
हमारा निरंतर प्रयास एक सस्टेनेबल बैंक बनना है।

पेट्रोल और डीजल के ताजा भाव जारी, जानिए सस्ता हुआ या महंगा

एयू को लगातार तीसरे वर्ष काम करने के लिए एक सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल के रूप में मान्यता दी गई है और इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) द्वारा ‘कॉर्पोरेट गवर्नेंस में उत्कृष्टता’ के लिए मान्यता दी गई है।
बिज़नस टूड़े -केपीएमजी द्वारा हाल ही में एयू बैंक को ‘बेस्ट स्मॉल फाइनेंस बैंक’ करार दिया गया है।

About Samar Saleel

Check Also

सोना खरीदारों को रूला रहे सोने और चांदी के दाम में गिरावट, जाने ताजा रेट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पिछले कई दिनों से सोना खरीदारों को रूला ...