Breaking News

त्वचा पर निखार लाने के लिए अपनी आदतों में करें ये जरूरी बदलाव!

त्वचा पर निखार लाने के लिए अपनी आदतों में करें ये जरूरी बदलाव लगातार बढ़ रहे प्रदूषण और गलत खानपान के चलते लोगों में कई तरह की समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं।आलू आयरन, विटामिन सी और राइबोफ्लेविन का एक समृद्ध स्रोत हैं। कच्‍चे आलू का रस पोर्स में कसाव लाने के साथ एंटी-एजिंग लाभ भी प्रदान करता है। मुंहासों से परेशान लोगों के लिए एक और अच्‍छी खबर है कि इसके नियमित उपयोग से मुंहासों को कम करने, स्‍कॉर को रोकने और पहले के मुंहासों के निशान को हटाने में भी मदद मिलती है। इसके अलावा, इसका एक अन्य महत्वपूर्ण सौंदर्य लाभ भी है, जीं हां आलू के रस मौजूद प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट है

चेहरे की देखभाल करने के लिए यहरात बेहद जरुरी है कि रत में सोने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से धो लें। इससे चेहरे पर लगा कैमिकल युक्त मेकअप और चेहरे की त्वचा पर जमा दिनभर की गंदगी भी साफ हो जाती है। इनमें पाए जाने वाले केमिकल्स तत्व हमारी आंखो को गंभीर नुकसान पहुंचा सकते है। इसलिए रात के समय चेहरे को धोने से आंखो पर लगा मेकअप भी साफ होता है जिससे हमारी आंखे भी स्वस्थ रहती हैं।

वैसे तो चेहरे पर कई प्रकार की समस्याएं जैस- दाग-धब्बे, पिंपल्स, ब्लैकहेड्स के होने का खतरा बढ़ती उम्र के साथ-साथ बना रहता है। लेकिन यह बेहद जरुरी होता है कि अपनी त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए रात में सोने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से धोकर सोना चाहिए। ऐसा करने से चेहरे का निखार बना रहता है और पिंपल्स की समस्या भी दूर होती है।

 

About News Room lko

Check Also

क्या हो अगर चोट-घाव से बंद ही न हो ब्लीडिंग? जानलेवा हो सकती है हीमोफीलिया की समस्या

शरीर में चोट लगने, कहीं कट जाने पर खून निकलता है, हालांकि कुछ ही समय ...