Breaking News

परेशान लोगों की आवाज बनेगा हिंदू युवा वाहिनी भारत युवा मोर्चा

कानपुर। नगर के अंतर्गत सचेंडी में हिंदू युवा वाहिनी भारत युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुभव शुक्ला ने आज यहां पहुंच कर पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कहा कि सरकार की तमाम प्रयास के बावजूद सरकारी योजना के लाभ से कई परिवार वंचित रहे हैं। इन परिवारों को या तो सरकारी योजनाओं की जानकारी नहीं या फिर इन परिवार को मिलने वाली सरकारी लाभ भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहे हैं।

सामाजिक स्तर पर कई समस्या है। इस समस्या के समाधान के लिए हिंदू युवा वाहिनी भारत युवा मोर्चा सामाजिक संगठन कार्य कर रहा है। संगठन द्वारा उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में पदाधिकारी नियुक्त किये जा रहे हैं जो जिला अध्यक्ष की देखरेख में ब्लॉक स्तर तक कार्य करेंगे।

उन्होंने कहा, हमारे संगठन का मुख्य उद्देश्य है गरीबों पर अत्याचार रोकना, सरकारी सेवाओं का लाभ ना मिलने पर हमारा संगठन उसको उसका हक दिलाने का कार्य करेगा। साथ ही हिंदू धर्म के खिलाफ हो रहे षड्यंत्र की पुरजोर आवाज उठायी जाएगी।

पर्यावरण संरक्षण हेतु ग्रामीण स्तर पर वृक्षारोपण करना, गर्मी के दिनों में निशुल्क प्याऊ की व्यवस्था करना, गौ सेवा करना, माताओं बहनों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाना, लोगों की सेवा करने के साथ ही राष्ट्रहित के मुद्दों पर समस्त पदाधिकारी आवाज उठाएंगे।

अनुभव शुक्ला ने कहा हमारे पास कई ऐसे बिंदु हैं जिनपर हमारे संगठन के पदाधिकारी कार्य करेंगे और बदलाव लाने का प्रयास करेंगे। इस अवसर पर उनके साथ प्रदेश प्रभारी अभिषेक शुक्ला, प्रदेश अध्यक्ष भानु शुक्ला सहित मंडल के समस्त संगठन के जिलाध्यक्ष एवं पदाधिकारी गण मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अवधेश कुमार सिंह

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...