Breaking News

औरैया: चार चिन्हित धार्मिक स्थलों पर चला बुलडोजर

औरैया। जिले के अजीतमल क्षेत्र में शासन के निर्देश पर सोमवार को नेशनल हाईवे के किनारे चिन्हित चार धार्मिक स्थलों को तहसील प्रशासन व पुलिस की मौजूदगी में जेसीबी मशीन द्वारा ध्वस्त कर दिया गया। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद प्रदेश सरकार के गृह विभाग की ओर से सभी जिलाधिकारियों और मंडलायुक्तों को सड़क किनारे बने सभी धार्मिक स्थलों को हटाने के लिए आदेशित किया गया था। यह आदेश एक जनवरी 2011 और उसके बाद से सड़कों के किनारे निर्मित किये गए धार्मिक स्थलों को हटाने के लिये दिया गया था और मार्च तक अतिक्रमण हटाकर शासन को रिपोर्ट भी प्रेषित करनी थी।

बताया कि अजीतमल तहसील क्षेत्र में नेशनल हाईवे के किनारे चार धार्मिक स्थलों को अतिक्रमण किये जाने की हद में पाते हुए राजस्व टीम की ओर से चिन्हित किया गया था। जिसके बाद उपजिलाधिकारी विजेता ने तहसीलदार सन्ध्या शर्मा, सीओ प्रदीप कुमार, कोतवाली निरीक्षक विनोद कुमार शुक्ला के साथ चिन्हित धार्मिक स्थलों के संचालकों व क्षेत्र के सम्भ्रांत लोगों के साथ तहसील सभागार में बैठक कर सहमति बनने के बाद आज जेसेबी से अतिक्रमण को हटवाना शुरू किया।

एसडीएम विजेता ने बताया कि मुगल रोड पर बाबरपुर में कोल्ड स्टोर के पास स्थित मजार, अजीतमल तिराहे के पास स्थित मंदिर, सीओ कार्यालय के सामने स्थित मज़ार, व अजीतमल के हाथी राजन मंदिर की ओर से सड़क के निर्धारित मानक मध्य से चालीस फ़ीट की दूरी में अतिक्रमण किया गया था। सड़क के मध्य से चालीस फीट तक आने वाले अतिक्रमण को ढहा दिया गया है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...