Breaking News

औरैया: बिधूना में धूमधाम से मना स्वतंत्रता दिवस

औरैया/बिधूना। 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज बिधूना में सभी जगह बड़ी शांति तरीके से इस पर्व को कोरोना संक्रिमत बीमारी के बचाव व लॉक डाउन के नियमो का पालन करते हुए लोगो ने उत्साह पूर्वक मनाया।

बिधूना नगर क्षेत्र के वरिष्ठ समाजसेवी एवं जननेता गोविंद सिंह भदौरिया, अभय सेंगर, अनिल गुप्ता ने क्रय विक्रय के भवन ध्वजारोहण कर वीर सपूतों को याद किया। उन्होंने कहा कि आज हम लोग आजादी का उत्सव उन महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की बदौलत मना रहें हैं जिन्होंने इसके लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया।

वहीं बिधूना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विनोद शुक्ला ने कोतवाली परिसर में झंडा फहरा कर गरीब लोगों को मास्क व सेनिटाइजर वितरण किया। इस अवसर में उन्होंने नगर वासियों से घरो में रहने के साथ साथ लॉक डाउन के नियमो का पालन करने की अपील की। नगर पंचायत के अध्यक्ष अमित कुमार व अधिशासी अधिकारी निशांन्त मधुरम्य ने भगत सिंह व बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उनके बलिदानों को याद किया।

उपजिलाधिकारी राशिद अली व तहसीलदार गौतम सिंह व नायाब तहसीलदार अभिनव वर्मा ने तहसील परिसर में झंडा फहरा लोगों को 15 अगस्त के महत्व को बताया कि किस तरह से हम भारतीयों को अंग्रेजों से आजादी मिली है। तहसीलदार गौतम सिंह ने कहा कि 15 अगस्त 1947 के दिन हमारे देश को आजादी मिली है।इससे पहले हमारा देश पर अंग्रेजों ने शासन था। हमारे महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने अपने प्राणों का बलिदान देकर हमें यह शुभ अवसर प्रदान किया है, जिसके लिए हम भारतीय उनके सदैव ऋणी रहेंगे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...