Breaking News

औरैया: अब टेबलेट में भी रहेगा थानों का रिकार्ड

औरैया। कानपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक जय नारायन सिंह ने मंगलवार को पुलिस के आधुनिकीकरण हेतु जिला प्रशिक्षण इकाई (डिस्ट्रिक ट्रेनिंग यूनिट) कार्यालय का लोकार्पण करते हुए कहा कि यहां पर ट्रेनिंग लेकर पुलिस कर्मी कम्प्यूटर की जानकारी के मामले में होंगे दक्ष।

पुलिस कार्यालय ककोर में जिला प्रशिक्षण इकाई का लोकार्पण करते हुए कहा कि पुलिस आधुनिकीकरण के तहत कम्प्यूटर ट्रेनिंग की व्यवस्था की गयी है। जिसके क्रम में यहां पर इस इकाई के कार्यालय को चालू किया गया है जिसमें 25 पुलिस कर्मी एक साथ कम्प्यूटर की जानकारी प्राप्त करेंगे।

इसी के साथ-साथ पुलिस मुख्यालय लखनऊ से हर थाने के लिए और अधिकारियों के लिए एक-एक टेबलेट की उपलब्ध कराया गया है, जिसमें वह केश डायरी, विवेचना या अन्य सूचनाएं जो पुलिस संबंधित होती है जैसे मिसिंग पर्सन, अपराधियों का डाटा बेस एकत्र करना आसान होगा। इसके अलावा घटना स्थल की फोटो व अन्य जानकारियां संकलित करना भी आसान होगा, इससे विवेचना करने में आसानी होगी।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा उन्होंने पुलिस अधिकारियों व थानाध्यक्षों के साथ एक बैठक भी है जिसमें आने वाले समय में होने वाले पर्व गणेश चतुर्थी व मोहर्रम आदि त्योहारों को कोरोना महामारी गाइड लाइन के अनुसार ही सम्पन्न कराने को कहा गया है।

उन्होंने जिले के नागरिकों से अपील कर कहा कि वह जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा पीस कमेटी या मीडिया के माध्यम से दी जाने वाली निर्धारित गाइड लाइन के अनुसार ही सकुशल पर्व मनाकर प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने कार्यालय परिसर में पौधारोपण भी किया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक सुनीति, अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित, समस्त क्षेत्राधिकारी व थानाध्यक्ष मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

नया जिला बनने की अटकलों को लगा विराम, शासन ने कहा – ऐसा कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं

लखनऊ:  यूपी में नया जिला बनने की अटकलों को विराम लग गया है। शासन ने ...