Breaking News

प्रज्ञानंद और वैशाली ने भारत की कराई शानदार शुरुआत, पुरुष और महिला टीमों को मिली जीत

भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानंद और आर वैशाली ने 45वें शतरंज ओलंपियाड में भारत की शानदार शुरुआत कराई। भारत की पुरुष और महिला टीमों ने जीत के साथ शुरुआत की, जिसमें यह भाई-बहन की जोड़ी चमकी। भारतीय पुरुष टीम ने मोरक्को को 4-0 से हराया, जबकि महिला टीम ने जमैका पर 3.5-0.5 से जीत दर्ज की। विश्व चैंपियनशिप चैलेंजर डी गुकेश ने पहले दौर से ब्रेक लिया है।

प्रज्ञानंद, विदित, एरिगेसी और हरिकृष्णा भी जीते
प्रज्ञानंद ने शुरुआत करते हुए तिसिर मोहम्मद को हराया। विदित गुजराती, अर्जुन एरिगेसी और पी हरिकृष्णा ने भी अपने अपने मुकाबले जीते। प्रज्ञानंद ने मोरक्को के मोहम्मद को मात दी, जबकि गुजराती ने ओखिर मेहदी पियरे को हराया। विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज एरिगेसी ने भी जाक एलबिलिया के खिलाफ अपना मुकाबला मजबूती से जीता। हरिकृष्णा को अनस मोसियाद ने चुनौती दी, लेकिन खेल की उनकी गहरी समझ प्रतिद्वंद्वी पर भारी पड़ी। पुरुष टीम अगले दौर में आइसलैंड से खेलेगी।

वैशाली, तानिया ने टाइम कंट्रोल में जीत दर्ज की
महिला वर्ग में आर वैशाली और तानिया सचदेव ने पहले टाइम कंट्रोल में ही जीत दर्ज कर ली, जबकि दिव्या देशमुख को जीत के लिए पसीना बहाना पड़ा। वहीं, वंतिका अग्रवाल ने ड्रॉ खेला। अन्य मुकाबलों में अमेरिका ने पनामा को 3.5-0.5 से हराया। ओपन वर्ग में 99 टीमों ने जीत के साथ शुरुआत करके दो दो अंक बनाए। वैशाली को एडानी क्लार्क के खिलाफ काले मोहरों से खेलते हुए कोई दिक्कत नहीं आई। डी हरिका को आराम दिया गया था।

About News Desk (P)

Check Also

अविवि में दीक्षांत के परिप्रेक्ष्य में खेल प्रतियोगिता का हुआ शुभारम्भ

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के 29वें दीक्षांत समारोह के परिप्रेक्ष्य में परिसर के ...