Breaking News

बारामूला में आतंकी-सेना के बीच भिड़ंत, पांच जवान शहीद, 3 आतंकी ढेर, 6 आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका

बारामूला के करीरी में आतंकियों से होने वाली मुठभेड़ दूसरे दिन मंगलवार को भी जारी है. इसमें अभी तक लश्करे तौयबा के टाप कमांडर सज्जाद समेत तीन आतंकियों को ढेर किया जा चुका है, जबकि पांच जवानों को इस कामयाबी को पाने के लिए शहादत देनी पड़ी थी.

कल सोमवार को तीन जवान तो आतंकी हमले में शहीद हो गए थे और आज मंगलवार को सेना के दो जवान शहीद हुए. सोमवार रात अंधेरा होने के कारण आप्रेशन रोक दिया गया था. इसके बाद मंगलवार सुबह एक बार फिर से मुठभेड़ शुरू हुई जो कि अभी जारी है. सुरक्षाबलों की ओर से जवाबी कार्रवाई जारी है. आज मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए जिनकी पहचान सेना की 29वीं आरआर के पंकज तथा रावेश कुमार के तौर पर की गई है. सुरक्षाबलों का कहना है कि इलाके में अभी भी 5 से 6 आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है. अभी तक इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टाप कमांडर सज्जाद हैदर समेत 3 आतंकियों को मार गिराया है.

वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस के एक एसपीओ मुजफ्फर अहमद, दो सीआरपीएफ जवानों लवकुश शर्मा, खुर्शीद खान के अलावा सेना के दो जवान भी इस मुठभेड़ में शहीद हुए हैं. समाचार भिजवाए जाते समय तक सेना ने अब अंतिम प्रहार की तैयारी कर ली थी और मिलने वाले समाचारों के मुताबिक, जिस जगह आतंकी छुपे हुए थे वहां मोर्टार से हमले आरंभ कर दिए गए थे. इलाके में बड़े बड़े धमाके सुनाई दे रहे थे और धुएं के गुब्बार दूर दूर तक दिखाई दे रहे थे.

जानकारी के लिए उत्तरी कश्मीर के बारामुल्ला जिले में सोमवार सुबह आतंकियों ने सुरक्षाबलों की नाका पार्टी पर हमला किया था. इस हमले में सीआरपीएफ के दो जवान और जम्मू कश्मीर पुलिस का एक एसपीओ शहीद हुआ था. हमले के दो घंटे के भीतर सुरक्षाबलों ने लश्कर के उत्तरी कश्मीर प्रमुख सज्जाद अहमद मीर उर्फ हैदर समेत तीन हमलावरों को ढेर कर शहादत का बदला ले लिया गया लेकिन आतंकियों से मुठभेड़ समाप्त नहीं हुई. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों में लश्कर का आप्रेशन कमांडर सज्जाद हैदर उर्फ जजा शामिल है.

बांडीपोरा में भाजपा के तीन नेताओं की हत्या के पीछे भी यही मास्टरमाइंड था. हैदर का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी कामयाबी है. उस पर साढ़े 12 लाख रुपये का इनाम था. वह उत्तरी कश्मीर में नंबर वन और कश्मीर के टाप टेन आतंकियों में शामिल था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने विपक्षी पार्टियों से तोड़े 80 हजार नेता, एक लाख का लक्ष्य

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विभिन्न रणनीतियां तैयार की है, ...