Breaking News

पुलिस के इंतजार में सूख गए परिजनों के आंसू, अस्पताल में पूरी रात पड़ा रहा शव

औरैया। बीती रात बीहड़ स्थित सीएचसी अयाना से रेफर होकर औरैया सीएचसी ललए गए युवक की मौत हो गई। स्वास्थ्य कर्मियों ने सदर कोतवाली पुलिस को मीमो भेजकर और मृतक के परिजनों ने फोन पर सदर कोतवाली और अयाना थाना पुलिस को सूचना दी। लेकिन जनपद की गैर जिम्मेदार पुलिस सूचना के 15 घंटे बाद अस्पताल नहीं पहुंची। जिसके चलते पूरी रात शव अस्पताल परिसर में रखा रहा और परिजनों को मज़बूरी में वहां रात गुजारनी पड़ी।

जानकारी के अनुसार अयाना थाना क्षेत्र के गांव अयाना निवासी जीतू (26) पुत्र लालमन की बुधवार शाम तबियत बिगडऩे पर परिजनों ने उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां हालत अधिक बिगड़ने पर चिकित्सकों ने औरैया स्थित 50 शैय्या अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। परिजन जीतू को लेकर औरैया अस्पताल में रात लगभग नौ बजे पहुंचे तो यहां चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया।

इसकी जानकारी अस्पताल के कर्मचारियों ने तुरंत ही सदर कोतवाली पुलिस को मीमो भेजकर दी। इधर मृतक के परिजनों ने जीतू की मौत और शव औरैया अस्पताल में होने की जानकारी सदर कोतवाली पुलिस व अयाना थाना पुलिस को रात में ही दी थी। रात साढ़े 10 बजे तक जब पुलिस अस्पताल नहीं पहुंची तो परिजनों ने अस्पताल में मौजूद चिकित्सकों व सदर कोतवाली पुलिस को दोबारा सूचना देकर घर जाने की अनुमति मांगी थी, जिस पर अस्पताल के चिकित्सकों ने मामला पूरी तरह पुलिस पर डाल दिया, उधर सदर कोतवाली पुलिस ने आने की बात तो कही लेकिन नहीं आए। पूरी रात शव अस्पताल परिसर में रखा रखा और परिजनों ने पुलिस का इंतजार करते-करते पूरी रात गुजार दी।

Loading...

गुरुवार सुबह जब 10 बजे तक पुलिस नहीं पहुंची तो मामला तूल पकडने लगा, राजनीतिक दलों के लोग घटना की जानकारी करने लगे, कुछ नेता सीएचसी अधीक्षक से मिले, लेकिन उन्होंने मामला पुलिस पर निर्भर होने की बात कही। मामला के राजनीतिक तूल पकड़ने की जानकारी पुलिस तक पहुंची तो सदर कोतवाली पुलिस तो अस्पताल नहीं पहुंच सकी, लेकिन 30 किलो मीटर दूर से अयाना थाना पुलिस अस्पताल पहुंची और दोपहर लगभग 12 बजे शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। सीओ सिटी सुरेंद्र नाथ यादव ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है, जिसकी जांच कराई जाएगी और दोषी के खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

एकात्म मानववाद की प्रेरणा

दीनदयाल उपाध्याय राजनेता के साथ साथ उच्च कोटि के चिंतक, विचारक और लेखक भी थे। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *