Breaking News

मनरेगा सोशल ऑडिट टीमों ने अछल्दा व बिधूना ब्लॉकों की ग्राम पंचायतों में परखे विकास कार्य

बिधूना/औरैया। मनरेगा सोशल ऑडिट निदेशालय के निर्देशन पर औरैया जिले में चलाए जा रहे मनरेगा से संबंधित विकास कार्यों के सोशल ऑडिट के तहत सोशल ऑडिट टीमों द्वारा बुधवार को अछल्दा व बिधूना विकास खंडों की ग्राम पंचायतों में स्थलीय निरीक्षण कर विकास कार्यों का निरीक्षण कर समवर्ती सोशल आडिट किया गया।

इस मनरेगा सोशल ऑडिट के तहत विकासखंड अछल्दा की ग्राम पंचायत बैलीपुर आशा बघईपुर भैंसौल भसोरा बीसरमऊ बझेरा बैसौली में सोशल ऑडिट टीमों द्वारा मौके पर जाकर मनरेगा के तहत कराए गए विकास कार्यो का स्थलीय निरीक्षण करने के साथ मनरेगा के जॉब कार्ड धारकों से उनके भुगतान के साथ ही उनकी समस्याएं भी पूछी गई।

इसी तरह विकासखंड बिधूना की ग्राम पंचायत बसई बम्हरौलिया बंदरियापुर बांधमऊ अनेसो बबीना सुखचैनपुर आदि ग्राम पंचायतों में भी सोशल ऑडिट टीमों द्वारा मौके पर जाकर मनरेगा से संबंधित विकास कार्यों का भौतिक सत्यापन किया गया और जॉब कार्ड धारकों से भी उनकी समस्याएं जानी गई।

इस मनरेगा समवर्ती सोशल ऑडिट के मौके पर मनरेगा सोशल ऑडिट की जिला समन्वयक विद्या सिंह सेंगर ने कहा कि मनरेगा के तहत कराए गए विकास कार्यों की सोशल ऑडिट टीमें निष्पक्ष ढंग से जांच परख कर अपनी रिपोर्ट सौंपे। उन्होंने कहा कि यह समवर्ती सोशल ऑडिट का कार्य शासन ने टीम के सदस्यों पर भरोसा जताकर सौंपा है ऐसे में शासन की मंशा कामयाब हो इसका पूर्ण ध्यान रखा जाए। इस सोशल ऑडिट के दौरान अछल्दा विकासखंड के मनरेगा सोशल ऑडिट समन्वयक अभिषेक सिंह राजावत बिधूना विकासखंड के सोशल ऑडिट समन्वयक पवन गुप्ता के साथ ही एच जी सेंगर सुरेश चंद्र राजीव कुमार आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

ये है ठकठक गैंग की खतरनाक महिला, साथी के साथ मिलकर व्यापारी की कार से उड़ाए एक करोड़ के हीरे; अब धरे गए

आगरा:  उत्तर प्रदेश के आगरा में व्यापारी के कार से हीरे और जेवरात उड़ाने वाले ...