Breaking News

औरैया: शहीद सैनिक के नाम होगा मोहल्ला उत्तम नगर

औरैया। जनपद के कस्बा बिधूना निवासी सैनिक की लद्दाख में माइनस डिग्री सेल्सियस में ड्यूटी के दौरान मौत हो जाने पर जवाहर नगर मोहल्ला वासियों की मांग और जिलाधिकारी के आश्वासन पर नगर पंचायत द्वारा प्रस्ताव पास कर अब मोहल्ला का नाम उत्तम नगर रख दिया गया है।

जानकारी के अनुसार कस्बा के मोहल्ला जवाहर नगर निवासी बृजपाल सिंह भदौरिया का पुत्र उत्तम सिंह सेना में तैनात था। लेह लद्दाख में माइनस डिग्री सेल्सियस में ड्यूटी के दौरान वह अचनाक गिर गया था और उपचार के दौरान उसकी 06 फरवरी को चंड़ीगढ़ में मौत हो गयी थी। जिसके बाद शहीद सैनिक का शव अंतिम संस्कार हेतु बिधूना लाया गया जहां पर प्रदेश सरकार के कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत, जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा व पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम की मौजूदगी में मोहल्ला वासियों ने शहीद की यादों को जीवंत रखने के लिए जवाहर नगर मोहल्ला का नाम उत्तम नगर रखे जाने की मांग की थी।

जिस पर जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया था कि नगर पंचायत बिधूना से प्रस्ताव पास कराके उक्त मोहल्ला का नाम उत्तम नगर रखवाये जाने का वायदा किया था। शुक्रवार को नगर पंचायत बिधूना की बोर्ड बैठक में उक्त प्रस्ताव के सर्वसम्मति से पास होने के बाद व अब जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा की स्वीकृति मिलने के बाद उक्त वार्ड का नाम बदल कर उत्तम नगर बनने का रास्ता साफ हो गया है। नगर पंचायत में प्रस्ताव पास होने पर शहीद की माता ऊषा देवी व पिता बृजपाल सिंह भदौरिया ने रूदें गले से कहा कि मोहल्ला का नाम बेटे के नाम से बदले जाने से अब उनके पुत्र का नाम हमेशा यादों में बना रहेगा। मोहल्ला निवासी सत्यम त्रिवेदी, अजीत सेंगर, मोन्टू राठौर, राहुल तिवारी, अन्नू सेंगर, अंकित राजावत, अभिषेक चैहान आदि ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...