Breaking News

दहेज की मांग व पुत्री पैदा होने पर महिला को घर से निकाला, मुकदमा दर्ज

औरैया। जिले के कस्बा बिधूना निवासी महिला ने अतिरिक्त दहेज में एक लाख रूपए व बाइक की मांग पूरी न होने और पुत्री के पैदा होने पर ससुरालियों द्वारा मारपीट कर उसे घर से निकाल देने का पांच लोगों के खिलाफ न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज कराया है।

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कस्बा के मोहल्ला तिलकनगर निवासी हामिद ने अपनी पुत्री षहनाज बेगम की शादी छमतानुसार दान दहेज देकर 15 मार्च 2015 को फर्रूखाबाद के गांव संतोषपुर मोहम्दाबाद निवासी रियाजुद्दीन के साथ की थी। शादी के बाद से ही ससुरालीजन अतिरक्ति दहेज में एक लाख रूपया व अपाचे मोटरसाइकिल की मांग को लेकर उसका उत्पीड़न करते थे इसी दौरान तीन साल पूर्व उसके पुत्री आसिया पैदा हुई तो ससुरालीजन उसका और ज्यादा उत्पीड़न करने लगे।

आरोप है कि 10 अगस्त 2019 को उसके पति रियाजुद्दीन, सास साहबजादी, जेठ नियाजुद्दीन, देवर रहमुद्दीन व जहरूद्दीन निवासीगण संतोषपुर मोहम्दाबाद जिला फर्रूखाबाद ने उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया। महिला की तहरीर पर न्यायालय के आदेश पर थाना कोतवाली बिधूना में पांच ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...