Breaking News

Australia की सरकार ने इस वजह से दूसरी बार रद्द किया Novak Djokovic का वीजा, ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 से हो सकते हैं बाहर

नोवाक जोकोविच का वीजा ऑस्ट्रेलिया सरकार  ने दूसरी बार रद्द कर दिया है. इसके बाद सर्बिया के इस दिग्गज टेनिस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया छोड़ना पड़ सकता है.

नोवाक जोकोविच बिना कोरोना वैक्सीन लिए ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022  में खेलने के लिए गए थे. ऑस्ट्रेलिया के इमिग्रेशन मंत्रालय के अनुसार 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता खिलाड़ी का ऑस्ट्रेलिया का वीजा तीन साल के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है.

ऑस्ट्रेलिया सरकार के इस फैसले के बाद जोकोविच का ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलना मुश्किल हो गया है. यह टूर्नामेंट 17 जनवरी से शुरू होना है. टूर्नामेंट के ड्रॉ में जोकोविच को शामिल किया गया था.

 ऑस्ट्रेलिया सरकार के फैसले के खिलाफ जोकोविच के वकील कोर्ट जा सकते हैं. जब पहली बार जोकोविच का वीजा कैंसिल किया गया था तब भी वे कोर्ट गए थे जहां से राहत मिली थी और वीजा बहाल कर दिया गया था.

इसके बाद जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए तैयारी शुरू कर दी थी. हालांकि 13 जनवरी को उन्होंने माना कि ऑस्ट्रेलिया आने के लिए जो दस्तावेज उनकी तरफ से दिए गए थे उनमें एक जानकारी गलत भर दी गई थी. साथ ही उन्हें कोरोना होने की जानकारी थी इसके बाद भी वे पत्रकार को इंटरव्यू देने गए थे. इन नई जानकारियों के बाद जोकोविच के खिलाफ माहौल काफी गर्म हो गया था.

 

About News Room lko

Check Also

IND vs SA: आखिरी वनडे मैच में ऋषभ पंत की इस गलती पर गुस्साए विराट कोहली, कह दी ये बात…

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें साउथ अफ्रीका ने केपटाउन में भारत के खिलाफ ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *