Breaking News

ऑस्ट्रेलियाई हॉकी टीम के सदस्य डॉसन ने दिया बड़ा बलिदान, ओलंपिक में खेलने के लिए किया ये काम

पेरिस ओलंपिक का आगाज होने जा रहा है। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया पुरुष हॉकी टीम के सदस्य मैट डॉसन ने इन खेलों में हिस्सा लेने के लिए बड़ा त्याग किया है। डॉसन ने पेरिस खेलों में खेलने के लिए अपनी अंगुली का एक हिस्सा बलिदान कर दिया है। डॉसन टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता टीम का हिस्सा थे। ऑस्ट्रेलिया को टोक्यो में फाइनल में बेल्जियम से पेनाल्टी शूटआउट में हार मिली थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम 26 जुलाई से शुरू हो रहे पेरिस ओलंपिक में अर्जेंटीना के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

डॉसन के पास थे दो विकल्प
डॉसन ने हाल ही में अपने दाहिने हाथ की अंगुली का बलिदान दिया था जिससे उनका ओलंपिक में खेलना खतरे में पड़ गया था। अपने तीसरे ओलंपिक में भाग लेने के लिए डॉसन ने डॉक्टरों से परामर्श करने के बाद अंगुली का ऊपरी हिस्सा कटवाने का फैसला किया। दरअसल, डॉसन के पास दो ही विकल्प थे। या तो वह अपनी अंगुली में प्लास्टर करवाते या फिर इसे ठीक करने के लिए उन्हें सर्जरी करानी थी। डॉसन ने सर्जरी कराने का फैसला किया और अंगुली को ऊपरी हिस्सा को कटवाया।

‘मेरे लिए यही अच्छा विकल्प था’
डॉसन ने स्थानीय मीडिया को बताया, मैंने प्लास्टिक सर्जन के साथ मिलकर सिर्फ पेरिस ओलंपिक में खेलने के लिए ही नहीं, बल्कि भविष्य को लेकर भी चर्चा की थी। मेरे लिए यह सबसे अच्छा विकल्प था, लेकिन काफी चुनौतीपूर्ण था।

कोच भी हुए डॉसन के मुरीद
ऑस्ट्रेलिया के कोच कॉलिन बैच ने कहा, मैं इसके लिए डॉसन की काफी सराहना करता हूं और उसे पूरे अंक दूंगा। जाहिर है कि वह पेरिस ओलंपिक में खेलने के लिए प्रतिबद्ध है। मैं भी उनकी जगह होता तो शायद ऐसा नहीं कर पाता, लेकिन डॉसन ने ऐसा किया जो वाकई तारीफ के काबिल है।

About News Desk (P)

Check Also

भाग्यश्री जाधव महिला गोला फेंक स्पर्धा के फाइनल में पदक लाने से चूकीं, इस स्थान पर रहीं

भारत की भाग्यश्री जाधव मंगलवार को पेरिस पैरालंपिक की महिला गोला फेंक (एफ34) स्पर्धा के ...