Breaking News

अवध विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर शिवांश कुमार को राजनीति विज्ञान में मिली पीएचडी उपाधि

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय परिसर स्थित सरदार पटेल राष्ट्रीय एकात्मकता केंद्र में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर तैनात शिवांश कुमार ने राजनीति विज्ञान में पीएचडी उपाधि हासिल की है।

कासु साकेत महाविद्यालय अयोध्या में स्मार्ट फोन लाभार्थी छात्रों को करानी होगी ई-केवाईसी

अवध विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर शिवांश कुमार को राजनीति विज्ञान में मिली पीएचडी उपाधि

विश्वविद्यालय में ही स्नातक स्तर पर राजनीति विज्ञान एवं परास्नातक स्तर पर अंतर्राष्ट्रीय संबंधों में अध्यापन का भी कार्य कर रहे शिवांश कुमार ने यह उपाधि ‘‘भारत अमेरिका के बदलते हुए संबंध‘‘ विषय पर हासिल की है। शोध निर्देशिका नैक की कार्यकारी सदस्य, अवध विश्वविद्यालय की कार्य परिषद सदस्य और बीएनकेबी पीजी कॉलेज अंबेडकर नगर की प्राचार्य व राजनीति विज्ञान की प्रोफेसर शुचिता पांडेय रहीं।

शिवांश का कहना है कि भारत विश्व गुरु बनने की ओर तेजी से अग्रसर है वहीं अमेरिका की कूटनीति का बोलबाला समूचे विश्व में रहता है। अंतरराष्ट्रीय संबंधों के अध्ययन में यह एक महत्वपूर्ण विषय है।

Please also watch this video

उन्होंने इस उपलब्धि का श्रेय अपने गुरुजनों, परिवार, विश्वविद्यालय परिवार के शिक्षकगण, मित्रों, छात्र-छात्राओं को दिया है। 29 वें दीक्षांत समारोह में डाॅ शिवांश को पीएचडी उपाधि प्राप्त होने पर विश्वविद्यालय के शुभचिंतकों उन्हें बधाई दी।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में धार्मिक सद्भाव के साथ मनाया गया ‘अन्तर्राष्ट्रीय शान्ति दिवस’

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल प्रधान कार्यालय में आज संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा घोषित ‘इण्टरनेशल डे ...