Breaking News

महाराष्ट्र: देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, बोले- अब हमारे पास बहुमत नहीं

महाराष्ट्र में पिछले काफी समय से चल रहे राजनीतिक ड्रामे मे नित नई चीजें जुड़ रही हैं. अब मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि उनके पास बहुमत नहीं है इस वजह से वह अपना इस्तीफा देेने जा रहे हैं. फडणवीस ने प्रेस कान्फ्रेंस कर यह जानकारी दी.

फडणवीस ने बताया कि डिप्टी सीएम अजित पवार ने जब निजी कारण बताकर इस्तीफा दे दिया तो उनके पास अब बहुमत नहीं है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने बीजेपी को जनादेश दिया था और हमने जितनी सीटों पर चुनाव लड़ा था उसमें से लगभग 70 सीटों पर जीत हासिल की थी. जबकि शिवसेना ने जितनी सीटों पर लड़ा था उसमें से मात्र 44 सीटोंं पर जीत हासिल की.

देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कान्फ्रेस में कहा कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की तीन पहियों वाली सरकार सिर्फ सत्ता की लालच के लिए साथ आई है. हम विपक्ष में बैठेंगे और नई सरकार को काम करना सिखाएंगे. फडणवीस ने कहा कि हमने पांच साल बहुत मेहनत से काम किया है. हम महाराष्ट्र की जनता का आभार व्यक्त करते हैं. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नई सरकार अपने बोझ तले दब जाएगी.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने आज सुबह साढ़े दस बजे महाराष्ट्र को लेकर बड़ा फैसला सुनाया था. सुप्रीम कोर्ट ने कल शाम 5 बजे तक फडणवीस सरकार को फ्लोर टेस्ट में अपना बहुमत साबित करने का आदेश दिया था. लेकिन अब जबकि देवेंद्र फडणवीस ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है तो विधानसभा में फ्लोर टेस्ट नहीं होगा.

बता दें कि शनिवार सुबह लगभग आठ बजे महाराष्ट्र में बड़ा उलटफेर हुआ था. जब देवेंद्र फडणवीस ने एनसीपी नेता अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बना ली थी. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने देवेंद्र फडणवीस को दोबारा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई थी और अजित पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

ऑटो चालक की बेटी GCC स्कूल टॉपर, बोली- चाहिए ऐसी दुनिया, जहां माता-पिता को न देखना पड़े प्राइस टैग

चेन्नई :  ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन (जीसीसी) के सरकारी स्कूलों में 578 अंकों के साथ 12वीं ...