Breaking News

अवध विश्वविद्यालय की एनईपी स्नातक की परीक्षाएं 18 दिसम्बर से

• 464 परीक्षा केन्द्रों पर 5 लाख 55 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के तहत संचालित स्नातक पाठ्यक्रमों की प्रथम, तृतीय एवं पंचम सेमेस्टर की परीक्षाएं 18 दिसम्बर से तीन पालियों में शुरू होगी।

अवध विश्वविद्यालय की एनईपी स्नातक की परीक्षाएं 18 दिसम्बर से

परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए सात जनपदों में 464 परीक्षा केन्द्र बनाये गए। इस परीक्षा में लगभग 5 लाख 55 हजार परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। विवि के परीक्षा नियत्रंक उमानाथ ने बताया कि कुलपति प्रो प्रतिभा गोयल के आदेशानुसार एनईपी के अन्तर्गत संचालित स्नातक बीए, बीएससी व बीकाॅम की परीक्षा 18 दिसम्बर से शुरू होकर 13 फरवरी तक चलेगी।

👉अब नए अवतार में नजर आएगा एयर इंडिया का स्टाफ, बदल गया पायलट से लेकर क्रू मेंबर तक का लुक

परीक्षा की शुचिता के लिए 464 केन्द्र बनाये गए है। वहीं अयोध्या, बाराबंकी, अमेठी, अम्बेडकरनगर, गोण्डा, बहराइच, सुल्तानपुर में कुल 18 नोडल केन्द्र बनाये गए है। सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा सम्पन्न कराई जायेगी।

अवध विश्वविद्यालय की एनईपी स्नातक की परीक्षाएं 18 दिसम्बर से

विवि के मीडिया प्रभारी डाॅ विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि स्नातक परीक्षा को पारदर्शितापूर्ण सम्पन्न कराने के लिए परीक्षा केन्द्रों को यथा निर्देश प्रदान कर दिया गया है। प्रथम पाली की परीक्षा प्रातः 8 से 10 बजे तक, द्वितीय पाली की परीक्षा 11ः30 से 1ः30 बजे तक व तृतीय पाली की परीक्षा 3 से 5 बजे तक चलेगी।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

अच्छा प्रशासन ही अयोध्या को प्रसिद्धि दिला रहा है- डॉ हीरालाल

• अवध विश्वविद्यालय में टूरिस्ट गाइड प्रोग्राम के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...