Breaking News

अयोध्या: सुन्नी वक्फ बोर्ड ने पुनर्विचार याचिका से झाड़ा पल्ला, कहा- कोई जरुरत नहीं

अयोध्या में राम मंदिर के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उठे हलचल पर आज विराम लग गया है। आज सुन्नी वक्फ बोर्ड ने फैसला लेते हुए कहा कि वो सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका नहीं डालेगा। इससे पहले मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने फिर से पुनर्विचार याचिका देने का फैसला किया था। लेकिन सुन्नी वक्फ बोर्ड के फैसले से माना जा रहा है कि मुस्लिम पर्सनल बोर्ड को झटका लग सकता है।

मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट ने 9 नवंबर को एक ऐतिहासिक फैसला लिया जिसमें विवादित जमीन पर भगवान राम के मंदिर बनाने का आदेश दिया था। हालांकि कोर्टने अपने आदेश में यह भी कहा था कि मस्जिद बनाने के लिये अयोध्या में ही 5 एकड़ जमीन मुहैया कराया जाए। साथ ही कोर्ट ने केंद्र सरकार को आदेश दिया था कि एक ट्रस्ट बनाकर मंदिर बनाने की प्रक्रिया शुरु की जाए।

उसके बाद देश भर में इस फैसले का स्वागत किया गया। मुस्लिम पक्षकारों ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए इसे 500 सालों से चले विवाद को खत्म करने पर बधाई दी। लेकिन औसेद्दिन औवेसी और मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाया था। औवैसी ने यहां तक कहा कि मुस्लिम समाज को खैरात में जमीन नहीं चाहिये। जबकि मुस्लिम पर्सनल बोर्ड ने फिर से पुनर्विचार याचिका डालने का संकेत दिया था।

About Aditya Jaiswal

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...