Breaking News

आजम खां की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने घर के बाहर चस्पा किए कुर्की के नोटिस

समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद आजम खां के रामपुर स्थित आवास के बाहर गुरुवार को पुलिस ने धारा 82 के तहत कुर्की के नोटिस चस्पा कर दिए गए। इस बार तीन नोटिस लगाए गए हैं। साथ ही इलाके भर में रिक्शे और माइक से सपा सांसद की संपत्ति कुर्की की मुनादी भी कराई गई। मामला आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम के फर्जी जन्म प्रमाणपत्र से संबंधित है।

मामले की सुनवाई की तारीखों पर लगातार गैरहाजिर रहने के कारण एडीजी-6 की अदालत ने सांसद आजम खां, विधायक तजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ 18 दिसंबर को धारा 82 के तहत कुर्की नोटिस देने का आदेश दिया था। मामले की अगली सुनवाई 24 जनवरी को होनी है। कोर्ट के आदेश के बाद गंज थाना पुलिस ने सांसद के घेर मिरबाज खां स्थित घर की दीवार पर तीन नोटिस चस्पा कर दिए।

अतरिक्त पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि तत्कालीन विधायक अब्दुल्ला आजम ने अपनी जन्मतिथि गलत दिखाकर और अभिलेख बनाकर विधायक का चुनाव लड़ा था। इस मामले में पुलिस ने आरोपों की विवेचना के बाद रिपोर्ट अदालत को सौंपी। अदालत अब्दुल्ला और उनके माता-पिता को तलब कर रहा है, लेकिन वे पेश नहीं हो रहे हैं। यही वजह है कि संपत्ति कुर्की की मुनादी भी कराई गई।

About Aditya Jaiswal

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...