Breaking News

हिमाचल प्रदेश में खराब हुआ मौसम, जारी हुई ये चेतावनी

हिमाचल प्रदेश में मौसम खराब हो गया है। सूबे के कई हिस्सों में बुधवार को बारिश और बर्फबारी हुई जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। चंबा जिले में पांगी-किलाड राजमार्ग 26 रोहली के पास भूस्खलन के कारण बंद हो गया।

इस वजह से आवाजाही ठप हो गई है। मौसम विभाग ने सूबे में 30 अप्रैल तक मौसम के खराब रहने की बात कही है। सूबे के कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी कर दी गई है। कुछ हिस्सों में वज्रपात का भी अलर्ट जारी किया है।

मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली रिपोर्ट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। यही नहीं मैदानी इलाकों में बारिश या ओलावृष्टि का भी पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि सूबे में अप्रैल के बाकी बचे दिनों में मौसम की आंख मिचौली जारी रहेगी। IMD की ओर से जारी पूर्वानुमान में कहा गया है कि 27 को हिमाचल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में ओलावृष्टि देखी जा सकती है।

हिमाचल प्रदेश के रोहतांग टनल समेत लाहौल की ऊंची चोटियों पर बुधवार को ताजा बर्फबारी हुई। वहीं कुल्लू और मंडी में बारिश और ओलावृष्टि दर्ज की गई। इससे फसलों को नुकसान पहुंचा है। कांगड़ा, मंडी, भुंतर, चंबा में भी जोरदार बारिश हुई। कुल्लू के मझाण गांव में भारी ओलावृष्टि दर्ज की गई। राजधानी शिमला में दिनभर बादलों की आवाजाही बनी रही। मौसम विभाग ने सूबे के कई क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है।

About News Room lko

Check Also

प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले में सरकार का एसआईटी बनाने का फैसला, सिद्धारमैया ने दी जानकारी

बंगलूरू:  कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ‘कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में ...