Breaking News

बजाज आलियांज ने आरोग्य संजीवनी पॉलिसी पेश की 

लखनऊ। बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस ने अपने स्टैंडर्ड हेल्थ इंश्योरेंस प्रोडक्ट आरोग्य संजीवनी पॉलिसी के लॉन्च की घोषणा की। यह प्रोडक्ट दरअसल आईआरडीएआई द्वारा 1 जनवरी को उपलब्ध कराए जाने वाले स्टैंडर्ड हेल्थ इंश्योरेंस प्रोडक्ट के बारे में जारी किए गए दिशा निर्देशों के अनुरूप है। इन दिशा निर्देशों को जारी करने का उद्देश्य ग्राहकों को ऐसी हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी उपलब्ध कराना था, जिसमें स्टैंडर्ड कवरेज के साथ साथ बीमा करने वाली सभी कंपनियों की पॉलिसी से संबंधित शब्दावली शामिल हो।

आरोग्य संजीवनी पॉलिसी बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस कंपनी सालाना पॉलिसी होगी, जिसमें बीमे की राशि एक लाख रुपये से पांच लाख रुपये के बीच होगी। इस पॉलिसी को फ्लोटर प्लान के तहत किसी व्यक्ति और परिवार के सदस्यों के लिए खरीदा जा सकता है जिसमें जीवनसाथी बच्चे, माता पिता और सास ससुर भी शामिल हैं। इस पॉलिसी में अस्पताल में भर्ती होने से जुड़े खर्च, आयुष उपचार और मानसिक बीमारी के साथ साथ स्टेम सेल थेरेपी एवं रोबोट सर्जरी जैसे उपचार के नए तरीकों पर होने वाले खर्च भी शामिल होंगे। इस प्रोडक्ट के पॉलिसीधारकों को प्रीमियम का किश्तों में भुगतान करने वार्षिक, छमाही, तिमाही या मासिक भुगतान की सुविधा उपलब्ध होगी साथ ही उन्हें आजीवन नवीकरण का लाभ भी मिलेगा।

आरोग्य संजीवनी पॉलिसी बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस कंपनी के प्रीमियम की शुरुआत 2400 रुपये जीएसटी को छोडक़र से होगी तथा यह पॉलिसीधारक की आयु एवं बीमे की राशि के आधार पर होगी। इस प्रोडक्ट के लॉन्च के अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस के एमडी एवं सीईओ तपन सिंघेल ने कहा हम हमेशा से यह मानते आए हैं किए एक अच्छी हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी से लोगों का जीवनकाल बढ़ सकता है। इस स्टैंडर्ड हेल्थ इंश्योरेंस प्रोडक्ट के लॉन्च के बाद अब आम लोग हेल्थ इंश्योरेंस का विकल्प चुनने के लिए अधिक प्रेरित होंगे तथा लोगों को प्रोत्साहित करने में इस प्रोडक्ट की अहम भूमिका होगी।

Loading...

चूंकि बीमा करने वाली सभी कंपनियों के लिए पॉलिसी से संबंधित शब्दावली में समानता है लिहाजा इन कंपनियों द्वारा अपने ग्राहकों को दी जाने वाली सेवाओं के आधार पर ही इन्हें एक दूसरे से बेहतर माना जाएगा। इस प्रोडक्ट के कवरेज को समझना आसान है जो सभी बीमा कंपनियों के लिए एकसमान होगी जिससे ग्राहकों के लिए इस प्रोडक्ट को चुनना और भी आसान हो जाएगा। किसी भी अन्य प्रोडक्ट की तरह बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस का उद्देश्य इस प्रोडक्ट को भी सफल बनाना है, साथ ही हम इस महत्वपूर्ण सामाजिक सुरक्षा उपकरण का लाभ ज्यादा.से.ज्यादा लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं ताकि वे लंबे समय तक सम्मान की जि़ंदगी जी सकें। यह पॉलिसी सभी प्लेटफार्मों पर उपलब्ध होगी।

इस पॉलिसी के लिए प्रवेश आयु 18 वर्ष से 65 वर्ष के बीच है तथा इसके तहत 3 महीने से लेकर 25 वर्ष तक के आश्रित बच्चों को कवरेज मिल सकती है। इसमें अस्पताल में भर्ती होने से 30 दिनों पहले तक के खर्च के साथ साथ अस्पताल में भर्ती होने के 60 दिनों बाद तक के खर्च को भी शामिल किया गया है। हमारी सभी हेल्थ इन्डेम्निटी पॉलिसी की तरह इस पॉलिसी में भी कोविड 19 संक्रमित होने की स्थिति में अस्पताल में भर्ती होने से जुड़े खर्च को कवर किया जाएगा।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

डीजीसीए का सभी विमान कंपनियों को आदेश, 3 जून से मिडिल सीट खाली रखें

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद डायरेक्ट्रोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने सभी एयरलाइंस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *