Breaking News

फुल चार्ज में 95 KM का सफर तय करेगा Bajaj Electric Chetak, सितंबर से शुरू होगी डिलिवरी

ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज के सबसे लोकप्रिय स्कूटर चेतक का इलेक्ट्रिक मॉडल भी लॉन्च हो चुका है। कंपनी सितंबर के महीने से इसकी डिलीवरी शुरू कर सकती है। कंपनी ने 2021-22 की सालाना रिपोर्ट में यह जानकारी दी है।

इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि कंपनी के पास इतनी ज्यादा बुकिंग आईं कि बजाज ऑटो ने 13 अप्रैल, 2021 को दोबारा बुकिंग शुरू की थी, लेकिन डिमांड इतनी ज्यादा आई कि बुकिंग को 48 घंटे बाद ही बंद करना पड़ा.

इसका प्रोडक्शन बजाज ऑटो के पुणे के चाकन प्लांट में हो रहा है। इस स्कूटर की बुकिंग ऐसी रही थी कि कंपनी को अप्रैल में अपनी बुकिंग तक रोकनी पड़ी थी। इस स्कूटर की खास बात यह है कि इसे आप अपने स्मार्टफोन से भी कनेक्ट कर सकेंगे।

नए बजाज चेतक की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि कंपनी 13 अप्रैल, 2021 को इस स्कूटर की दोबारा बुकिंग शुरू की थी, लेकिन कंपनी के अनुमान से बहुत ज्यादा बुकिंग होने पर 48 घंटे के अंदर ही बुकिग फिर से बंद करनी पड़ी।

इको मोड पर यह स्‍कूटर सिंगल चार्ज में 95 किमी तक चलती है. इसमें ऑनबोर्ड इंटेलीजेंस बैटरी मैनेजमेंट सिस्‍टम है, जो चार्जिंग और डिस्‍चार्जिंग को कंट्रोल करता है.

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...