Breaking News

मस्जिद में तोड़फोड़ के दोषियों को बचा रही है बांदा पुलिस- शाहनवाज़ आलम

• बांदा डीएम और एसपी को निलंबित करने के लिए अल्पसंख्यक कांग्रेस ने प्रदेश भर से भेजा राज्यपाल को ज्ञापन

लखनऊ। बांदा की मस्जिद में गुंडों द्वारा पुलिस की मौजूदगी में हुई तोड़फोड़ मामले में अल्पसंख्यक कांग्रेस ने हर ज़िले से राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर ज़िले के एसपी और डीएम को निलंबित करने और दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

यूपी विधानसभा में लगे ‘राज्‍यपाल गो बैक’ के नारे, विपक्ष के सदस्यों ने किया जमकर हंगामा

कांग्रेस मुख्यालय नेहरू भवन से जारी प्रेस विज्ञप्ति में अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने बताया कि प्रदेश भर से राज्यपाल महोदय को ज्ञापन भेजकर ज़िले के एसपी और डीएम को निलंबित करने की मांग की गयी है।

उन्होंने कहा कि मामले की जाँच और पीड़ित पक्ष से मिलने के लिए आज अल्पसंख्यक कांग्रेस का डेलिगेशन बांदा भी गया था. लेकिन उसे मस्जिद तक नहीं जाने दिया गया।

मस्जिद में तोड़फोड़

बाद में डेलिगेशन अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष तुफैल खान और प्रदेश सचिव बाबर खान के नेतृत्व में मण्डलायुक्त कार्यालय पर सक्षम अधिकारीयों से मिला और डीएम और एसपी को निलंबित करने की मांग की।

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि बांदा पुलिस दोषियों को इसलिए बचा रही है क्योंकि वो मुख्यमन्त्री के समर्थक हैं जो खुद भी मुख्यमंत्री बनने से पहले तक ऐसी ही अराजक गतिविधियों में लिप्त रहते थे।

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि घटना के दूसरे दिन मुख्यमंत्री का दौरा ज़िले में होना था। ऐसे में यह संभव ही नहीं है कि पुलिस और ख़ुफ़िया विभाग को मस्जिद पर हमले की जानकारी न हो।

उन्होंने कहा कि घटना के वीडियो में भी पुलिस मूक दर्शक बनी दिख रही है। जिसका स्पष्ट मतलब है कि पुलिस की सहमति से आरएसएस के गुंडों ने मस्जिद पर हमला किया था।

शाहनवाज़ आलम ने बताया कि ज्ञापन के माध्यम से यह मांग भी की गयी है कि मस्जिद को हुए नुकसान की भरपाई स्थानीय थाने के पुलिसकर्मीयों के वेतन से की जाए।

About Samar Saleel

Check Also

देश की जनता इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों पर विश्वास जता रही है- लोकदल

लखनऊ। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने एक चुनावी जनसभा में कहा है ...