Breaking News

रमाबाई मैदान में कौशल किशोर के नेतृत्व में हुआ शिक्षामित्रों का महासम्मेलन

• भाजपा का समर्थन करेंगे शिक्षामित्र

• समाजवादी पार्टी की सरकार ने शिक्षामित्रों के साथ किया अन्याय- कौशल किशोर

लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में आज शिक्षामित्रों का महा सम्मेलन संपन्न हुआ, जिसमे पूरे उत्तर प्रदेश से लाखो की संख्या में शिक्षामित्र अकास्मिक अवकाश लेकर अपने परिवार के साथ सम्मिलित हुए। यह महासम्मेलन “आदर्श समायोजित शिक्षक शिक्षामित्र वेलफेयर एसोशिएशन उत्तर प्रदेश” के तत्वाधान में संपन्न हुआ जिसमे शिक्षामित्र के अन्य संगठनों ने समर्थन और सहयोग दिया।

शिक्षामित्रों का महासम्मेल

“आदर्श समायोजित शिक्षक शिक्षामित्र वेलफेयर एसोशिएशन उत्तर प्रदेश” के कार्यकारी प्रदेश महामंत्री उमेश कुमार पांडेय ने बताया कि यह महासम्मेलन केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर से हुई वार्ता के बाद आयोजित किया गया है और शिक्षामित्रों के सभी संगठनों को एक साथ एक मंच पर लाया गया है।

सचिन पायलट ने पीएम मोदी और ओवैसी पर जमकर साधा निशाना, कहा ईडी से छापे पड़वाए…

शिक्षामित्रों के इस महासम्मेलन के सूत्रधार और बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित हुए केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने अपने संबोधन में कहा कि वह शिक्षामित्रों को अपने परिवार का सदस्य मानते हैं और विगत वर्ष 2006 से उन्होंने शिक्षामित्रों की लड़ाई में साथ दिया और उनकी मांगों को पूरी करने के लिए मजबूती से आवाज उठाई थी।

शिक्षामित्रों का महासम्मेल

कौशल किशोर ने कहा तत्कालीन समाजवादी पार्टी की सरकार ने शिक्षामित्रों के साथ अन्याय किया, अगर सपा सरकार शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक घोषित करने के बजाय उनका वेतनमान उनके बराबर कर देती तो आज शिक्षामित्रों की यह हालत नही होती इसीलिए सुप्रीम कोर्ट में सहायक अध्यापक की अर्हताएं पूरी न होने के कारण शिक्षामित्र केस हार गए।

राजस्थान की राजधानी जयपुर में पानी का संकट, 72 घंटे पेयजल की आपूर्ति रहेगी बाधित

कौशल किशोर ने आगे कहा शिक्षामित्र कुछ नेताओं के बहकावे में आकर 2019 और 2022 के चुनाव में भाजपा सरकार का पुरजोर विरोध किया था लेकिन भाजपा सरकार ने हमेशा शिक्षामित्रों की बात सुनी और उनके वेतनमान को भी बढ़ाने का काम किया। कौशल किशोर ने कहा कि “आदर्श समायोजित शिक्षक शिक्षामित्र वेलफेयर एसोशिएशन उत्तर प्रदेश” के उमेश कुमार पांडेय से हुई वार्ता के क्रम में उन्होंने सभी संगठनों ने एक साथ आकर आज शिक्षामित्रों के महासम्मेलन में हिस्सा लिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत, आत्मनिर्भर भारत एवं शिक्षित भारत बनाने और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में विकसित उत्तर प्रदेश, आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश, उद्यमी उत्तर प्रदेश और शिक्षित उत्तर प्रदेश बनाने के लिए भाजपा सरकार और सरकार की नीतियों का सहयोग करने का निर्णय लिया है।

शिक्षामित्रों का महासम्मेल

केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने अटल जी की कविता पढ़ते हुए कहा “छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता, टूटे मन से कोई खड़ा नहीं होता” आज सभी शिक्षामित्रों ने बड़े मन का काम किया है इसलिए कौशल किशोर ने सभी शिक्षामित्रों के निर्णय के लिए उनका स्वागत किया और उन्हें आत्मनिर्भर भारत, विकसित भारत, विकसित उत्तर प्रदेश, उद्यमी उत्तर प्रदेश एवं शिक्षित उत्तर प्रदेश बनाने में अपना योगदान देते हुए अपने अपने विद्यालय में बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा देने और उन्हें हर क्षेत्र में निपुण बनाकर विकसित एवं शिक्षित उत्तर प्रदेश बनाने में अपना योगदान देने का आह्वान किया।

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास को लग रहा इस बात का डर, लगाई ये गुहार

केंद्रीय राज्यमंत्री ने सभी शिक्षामित्रों को संबोधित करते हुए 2024 के बाद उनकी मांगों को पूरा करने के संबंध में कहा कि सरकार पूरी तरह शिक्षामित्रों के हित में है और 2024 के बाद शिक्षामित्रों के लिए सार्थक निर्णय अवश्य लेगी इसकी गारंटी स्वयं कौशल किशोर ने ली और शिक्षामित्रों को विकसित उत्तर प्रदेश, उद्यमी उत्तर प्रदेश, शिक्षित उत्तर प्रदेश, आत्मनिर्भर भारत, विकसित भारत बनाने और मोदी जी और योगी जी के पंचप्रण को पूरा करने में भाजपा सरकार को समर्थन करने के निर्णय का स्वागत किया। इस दौरान योगी मोदी कौशल किशोर जिंदाबाद के नारे लगते रहे जिसपर कौशल किशोर ने शिक्षामित्र जिंदाबाद के भी नारे लगवाए। आज इस महासम्मेलन में तमाम शिक्षामित्र संगठन के पदाधिकारी और लाखों शिक्षामित्र अपने परिवार के साथ सम्मिलित हुए।

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...