Breaking News

टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का एलान, PAK के खिलाफ इतिहास रचने वाले खिलाड़ियों को मिला मौका

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। नजमुल हुसैन शांतो के नेतृत्व में बांग्लादेश की टीम भारत का दौरा करेगी। 19 सितंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में भारत और बांग्लादेश के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। यह टीम कमोबेश उसी टीम की तरह है जिसने एक सप्ताह पहले पाकिस्तान पर ऐतिहासिक सीरीज जीत दर्ज की थी। सलामी बल्लेबाज महमदुल हसन जॉय ने पाकिस्तान सीरीज से बाहर रहने के बाद टेस्ट टीम में वापसी की है। उन्हें ग्रोइन की चोट लगी थी, जिसे ठीक होने में लगभग दो सप्ताह लग गए।

शोरिफुल इस्लाम बाहर
चोट से जूझ रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम ग्रोइन इंजरी के कारण भारत के खिलाफ इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। शोरिफुल ने लाहौर में पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट खेला और बाबर आजम के विकेट समेत तीन विकेट चटकाए थे। हालांकि, वह ग्रोइन की चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे।

खालिद अमेद की वापसी
बांग्लादेश के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाजों में शामिल खालिद अमेद पाकिस्तान के खिलाफ पिछली सीरीज में नहीं खेल पाए थे। हालांकि, उन्होंने चोटिल शोरिफुल इस्लाम के रिप्लेसमेंट के रूप में टेस्ट टीम में वापसी की है। इस बीच, जाकेर अली अनिक ने बांग्लादेश के लिए अपना पहला टेस्ट कॉल-अप अर्जित किया है। 26 वर्षीय यह विकेटकीपर-बल्लेबाज टेस्ट टीम में एकमात्र अनकैप्ड खिलाड़ी है। उन्होंने इससे पहले बांग्लादेश की टीम के लिए 17 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

पाकिस्तान में इतिहास रचने वाली टीम पर भरोसा
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ सीरीज के लिए पाकिस्तान में इतिहास रचने वाली टीम पर भरोसा दिखाया है। बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 2-0 से हराकर इतिहास रच दिया था। दोनों टेस्ट रावलपिंडी में खेले गए थे। पहला टेस्ट जीतने के साथ ही बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार टेस्ट जीत हासिल की थी।

About News Desk (P)

Check Also

अविवि में दीक्षांत के परिप्रेक्ष्य में खेल प्रतियोगिता का हुआ शुभारम्भ

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के 29वें दीक्षांत समारोह के परिप्रेक्ष्य में परिसर के ...