Breaking News

इस शर्त पर अपने वतन लौट सकेंगे तब्लीगी जमात के सदस्य

देश में मार्च महीने में कोरोना वायरस का संक्रमण को रोकने के लिए लागू किये लॉकडाउन के दौरान दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात के सदस्यों ने एक मरकज का आयोजन किया था. ऐसे में लॉकडाउन के चलते सैकड़ों लोग एक ही बिल्डिंग के अंदर फंस गए थे. इसमें कई विदेशी नागरिक भी थे.

गौरतलब है कि इस घटना को लेकर देश भर में जमकर हंगामा मचा था. लोग उन दिनों तबलीगी जमात पर कोरोना फैलाने का आरोप लगा रहे थे. दिल्ली पुलिस ने इस दौरान जमात के कई लोगों को गिरफ्तार भी किया था, जिसमें कई विदेशी नागरिक हैं. अब दिल्ली की एक अदालत ने इन्हें रिहा कर दिया है. इन पर 7-10 हजार तक का जुर्माना लगाया गया है और जुर्माना जमा करने के बाद ये अपने वतन लौट सकेंगे.

बताया जा रहा है कि तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुये मलेशिया के 121 और सऊदी अरब के 11 नागरिकों ने अपनी गलती मान ली है. इन सबने कोर्ट में वीजा और लॉकडाउन के उल्लंघन की बात मानी है. इन पर 7-10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है. गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने 956 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने इन्हें सिर्फ जुर्माना देकर छोडऩे पर कोई आपत्ति नहीं जताई. विदेशी नागरिकों की पहली खेप अब अगले मंगलवार को वापस लौट सकती है.

पुलिस ने जून महीने में इस मामले में 36 देशों के 956 विदेशियों के खिलाफ  59 आरोपपत्र दाखिल किए थे. विदेशी नागरिकों की ओर से पेश एक वकील ने कहा कि मलेशियाई नागरिकों ने आरोपों को स्वीकार करके सजा कम करने की अपील की, जिसके बाद मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट सिद्धार्थ मलिक ने आदेश दिया. इस मामले में याचिकाकर्ता लाजपत नगर के एसडीएम, लाजपत नगर के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त और निजामुद्दीन के निरीक्षक ने कहा कि उन्हें याचिकाओं पर कोई आपत्ति नहीं है, जिसके बाद उन्हें रिहा करने की अनुमति दे गई.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर हंगामा; भाजपा ने सरकार को घेरा, सत्ता दल ने किया पलटवार

बंगलूरू: हुबली के बीवीबी कॉलेज में कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर राजनीति जारी ...