Breaking News

मूलभूत सुविधाओं का एक साल में होगा विकास: सतीश महाना

कानपुर नगर। नरवल तहसील अंतर्गत साढ़ क्षेत्र में डिफ़ेन्स कोरिडोर स्थल के उद्घाटन अवसर पर कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, अकबरपुर लोक सभा सांसद देवेंद्र सिंह (भोले) व बिठूर विधान सभा के विधायक अभिजीत सिंह सांगा मौजूद रहे। उन्होंने स्थल का निरीक्षण कर उद्यमियों से बातचीत भी की।

कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने कहा कि कानपुर के साढ़ गांव में प्रस्तावित डिफेंस कॉरिडोर प्रोजेक्ट को अब पंख लगने वाले हैं। यहां पर उद्यमियों को 25 फीसद छूट पर भूखंड दिए जा रहे हैं। जिससे युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे साथ ही इस कॉरिडोर से रक्षा क्षेत्र और समृद्ध होगा। उन्होंने कहा की प्रस्तावित स्थल पर एक साल में विकास कार्य पूरा करने और एक उद्यमी को भूखंड का आवंटन किया जाना है।

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेक इन इंडिया का नारा दिया था तो उसे फलीभूत करने के लिए उन्होंने कानपुर, अलीगढ़, झांसी, चित्रकूट में डिफेंस कॉरिडोर की सौगात दी है। क्योंकि प्रदेश में अपराधीकरण समाप्त हो गया है, यही वजह है कि यहां निवेश के लिए उद्यमी आगे आ रहे हैं। डिफेंस कॉरिडोर में मूलभूत सुविधाओं का विकास एक साल में हो जाएगा और विकास कार्य होने के 5 साल के अंदर आवंटी को अपनी इकाई स्थापित करनी होगी।

Loading...

उन्होंने बताया कि कॉरीडोर में इतनी सस्ती भूमि उद्यमियों को दी जा रही है, उतनी देश के किसी भी हिस्से में नहीं मिल रही है। यहां विकास कार्य पर आने वाले खर्च को भूखंडों की दर में नहीं जोड़ा गया है। ऐसा इसलिए ताकि उद्यमियों को सस्ती दर पर भूखंड मिल सके और वे आसानी से अपनी इकाई की स्थापना कर सकें।

उन्होंने कहा कि “ईज आफ डूइंग बिजनेस” के तहत उद्यमियों को अच्छी सुविधाएं दे रहे हैं। यही वजह है कि पूरे देश में सुविधा देने के मामले में हम दूसरे स्थान पर हैं। इस अवसर पर सांसद देवेंद्र सिंह भोले, विधायक अभिजीत सिंह सांगा, पूर्व जिला महामंत्री राकेश तिवारी, भाजपा नेता विकास तिवारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अवधेश कुमार सिंह

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

सिगरेट गोदाम से 25 लाख की सिगरेट लूट ले गए बदमाश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 थाना क्षेत्र स्थित आईटीसी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *