लोन देने के नाम पर चिट फंड कम्पनी ने महिलाओं को बनाया ठगी का शिकार

लालगंज/रायबरेली। लालगंज मे चिट फंड कम्पनियों का धन्धा जोर- शोर से फल फूल रहा है।कम्पनियों के कर्ता-धर्ता गरीब जनता को बेवकूफ बनाकर पैसा ऐंठने मे लगे है। ताजा तरीन मामला कृष्णा नगर निकट मनोज धर्म कांटा के पास का बताया जाता है। बताते है कि एक सप्ताह पूर्व कृष्णा नगर मे कुछलोगों ने मकान किराये पर लेकर परियोजन माइक्रो प्राइवेट लिमिटेड के नाम से कम्पनी खोली थी।

कम्पनी के लोगों ने लालगंज क्षेत्र के दीपेमऊ,बहादुरगंज,बन्नामऊ,सोहलिया व नगर आदि की दो सौ महिलाओ को ठगी का सिकार बनाकर लाखों रूपया हडप लिया है।कम्पनी का मैनेजर अनूप कुमार और उसका साथी सूरज गोंडा के निवासी बताये जाते है। दोनों ने अपने तरीके से समूह की महिलाओं का पता ठिकाना पता करके उनसे सम्पर्क किया और उन्हे 35-35 हजार लोन देने का लालच देकर करीब 200 महिलाओं मे से प्रत्येक से 1148 रूपये जमा कराये। कम्पनी के लोगों ने प्रत्येक महिला से फाइल चार्ज और बीमा के नाम पर 1148 रूपये लेकर कार्यालय मे ताला लगा दिया और चम्पत हो गये।

Loading...

जब महिलाओं को लोन का पैसा नही मिला तो वे कृष्णा नगर स्थित कार्यालय पहुंची जहां कम्पनी के आफिस मे ताला बन्द देख उनके होस उड गये। ठगी की सिकार हुयी महिलाओ ने बताया कि कम्पनी के लोगों ने कहा था कि फाइल आदि का खर्चा जमा करो और स्वीकृत लोन 35 हजार रूपया आपके खाते मे पहुंच जायेगा, हालांकि पैसा तो नही पहुंचा लेकिन कम्पनी के लोग लाखों रूपये ठग कर चम्पत हो गये। ठगे जाने की जानकारी होते ही दो सैकडा महिलाओं ने कोतवाली लालगंज पहुंचकर मामले की सूचना पुलिस को दी है। पुलिस का कहना है कि लिखित सूचना मिलने पर जांच कराकर विधिक कार्यवाही की जायेगी।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

गणतंत्र दिवस पर जनकल्याण का सन्देश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें योगी आदित्यनाथ ने गणतंत्र दिवस बधाई संदेश में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *