Breaking News

विकेटकीपर ऋषभ पंत के मुरीद हुए BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली, कही यह बात

ऋषभ पंत के खेल से ‘प्रभावित’ भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज ‘एक मैच विजेता खिलाड़ी है’।भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने कहा कि उन्हें विराट कोहली और रोहित शर्मा की बल्लेबाजी देखना पसंद है।

गांगुली ने ऑनलाइन ‘ट्यूटोरियल ऐप क्लासप्लस’ द्वारा आयोजित एक सत्र के दौरान कहा,‘‘(देश में) कुछ शानदार खिलाड़ी हैं और बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में मुझे लगता है कि यह नहीं बताना चाहिये कि मेरा पसंदीदा खिलाड़ी कौन है। मेरे लिए सभी पसंदीदा हैं लेकिन मैं कोहली के खेल का लुत्फ उठाता हूं, मैं रोहित शर्मा के खेल का आनंद लेता हूं।’’

उन्होंने कहा,‘‘मैं ऋषभ पंत से प्रभावित हूं क्योंकि मुझे लगता है कि वह एक पूर्ण मैच विजेता हैं। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी शानदार हैं। मुझे शारदुल ठाकुर बहुत पसंद हैं क्योंकि उसमें हिम्मत और जूझारूपन है।’’गांगुली ने कहा,‘‘ भारत में क्रिकेट में अपार प्रतिभा है। जब (सुनील) गावस्कर थे, तो लोग सोचते थे कि उनके बाद क्या होगा, तब सचिन (तेंदुलकर), (राहुल) द्रविड़, अनिल कुंबले आए थे। जब तेंदुलकर, द्रविड़ खेल को अलविदा कहा तो विराट कोहली, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों ने टीम को संभाला।’’

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ने भी पंत की तारीफ में बांधे पुल

बिलिंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के नए कप्तान ऋषभ पंत को बल्लेबाजी करते देखने के अपने पहले अनुभव के बारे में बताते हुए कहा, ‘ मुझे याद है जब मैंने पहली बार पंत को खेलते देखा था तब हमारे पास एक मध्य अभ्यास था और वह क्रिस मॉरिस, नाथन कॉल्टर नाइल और अन्य गेंदबाजों पर हर जगह शॉट मार रहे थे और फिर मैंने राहुल द्रविड़ (दिल्ली के तत्कालीन मेंटर) से पूछा कि यह कौन है?

और अब हम सब जानते हैं कि वह कौन हैं और मैंने तब कहा था कि पंत मेरे अब तक करियर के सर्वश्रेष्ठ युवा बल्लेबाज हैं। हमने देखा है कि वह भारतीय जर्सी में नियमित तौर पर जैसा प्रदर्शन करते हैं वैसा ही प्रदर्शन वह दिल्ली की जर्सी में भी करेंगे।’उल्लेखनीय है कि दिल्ली कैपिटल्स ने बिलिंग्स को आईपीएल 2021 की नीलामी में उनके आधार मूल्य दो करोड़ रुपए में टीम में शामिल किया था।

About Ankit Singh

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...