Breaking News

जुमे की नमाज अदा करने से पहले इंतजामिया कमेटी ने नमाजियों से की अपील कहा-‘इस्तिंजा और वजू करके आएं’

ज्ञानवापी मस्जिद की देखभाल करने वाली अंजुमन इंतजामियां मसाजिद कमेटी ने लोगों से कम संख्या में ज्ञानवापी मस्जिद में नमाज पढ़ने की अपील की है. संयुक्त सचिव एसएम यासीन ने अपील की है कि ज्यादा संख्या में ज्ञानवापी मस्जिद में नमाज अदा करने न आएं।

संयुक्त सचिव ने कहा कि इस मसले के हल के लिए हर मुमकि न कोशिश जारी है। अल्लाह करें जल्द ही इस परेशानी का हल निकल आए। कहा कि वजूखाना और इस्तिजाखाना (शौचालय) सील हो जाने से नमाजे पंजगाना में वजू और इस्तिंजा की दिक्कत पेश आ रही है। जुमा में नमाजियों की तादाद ज्यादा रहती है। इसलिए दिक्कत ज्यादा होगी।

इस मजबूरी की वजह से तमाम लोगों से अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद बनारस की जानिब से यह अपील की जाती है कि बहुत बड़ी तादाद में नमाज के लिए आने से परहेज करें। हर बार की तरह इस बार भी जुमा की नमाज अपने अपने मोहल्ले ही में अदा करें।

अंजुमन इंतजामियां मसाजिद कमेटी ने अपनी चिट्ठी में लिखा, ‘जैसा कि आप हज़रात को मालूम है कि शाही जामा मस्जिद ज्ञानवापी बनारस का मुकदमा इस वक्त मकामी अदालत के साथ साथ हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में भी चल रहा है और यहां की मुकामी अदालत ने जामा मस्जिद के वजू खाने और इस्तिनजा खाने ‘शौचालय’ को सील कर दिया.

About News Room lko

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...