Breaking News

धीमी रफ़्तार से फिर से पाँव पसार रहा कोरोना, न बरतें ढिलाई

कोविड वैक्सीन की सभी जरूरी डोज लगवाकर खुद के साथ दूसरों को बनायें सुरक्षित

कोविड प्रोटोकाल का पालन करना भी बहुत जरूरी: सीएमओ

औरैया। कोरोना पाजिटिव की संख्या पूरे देश समेत उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में पिछले कुछ दिनों से बढ़ रही है। जनपद औरैया में फिलहाल कुछ सक्रिय कोविड पाजिटिव हैं और रोजाना नए मामले निकल रहे हैं। इसके लिए सघन ट्रेसिंग कराई जा रही है। कोरोना का खतरा अभी पूरी तरह टला नहीं है। इसलिए सतर्कता बरतते रहें और कोरोना के प्रोटोकाल का पालन करें। यह कहना है मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अर्चना श्रीवास्तव का।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि कोरोना पाजिटिव केस मिलने पर इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर (आईसीसीसी) के माध्यम से टीम भेजकर मेडिसिन किट उपलब्ध करायी जाती है। इसके साथ ही उनकी लगातार निगरानी भी की जाती है। कोरोना से बचाव के लिए सर्वोत्तम उपचार है कि सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनें। सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें और चेहरा छूने से पहले हाथ धुलें और सैनिटाइजेशन भी करें।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ शिशिर पुरी ने बताया कि 12 साल से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों का टीकाकरण कराया जा रहा है। 18 वर्ष से ऊपर लक्षित आबादी के तहत 9,95,839 के सापेक्ष 10,07,180 को कोरोना की पहली डोज लगाई जा चुकी है,जो लक्ष्य का 101.1 प्रतिशत है। 9,49,679 लोगों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है, जो लक्ष्य का 95.4 प्रतिशत है। इसके अलावा 12 से 14 वर्ष, 15 से 17 वर्ष और 18 से 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीकाकरण निशुल्क किया जा रहा है। इस आयु वर्ग के सभी बच्चे, किशोर और अन्य लोग कोरोना की वैक्सीन लगाकर सुरक्षित कर लें। उन्होंने बताया कि 60 साल से अधिक आयु के जिन लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगे हुए नौ माह से अधिक हो गए हैं, वह एहतियाती डोज लगवा लें। 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति जिन्हें केवल एक डोज लगी है, वह भी अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर जाकर दूसरी डोज लगाकर स्वयं को सुरक्षित करें और कोरोना की लड़ाई में सहयोग करें।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

इंडियन रेडक्रास सोसाइटी लखनऊ द्वारा पूर्व में गोद लिए गये टीबी मरीजों को पुष्टाहार वितरित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, June 29, 2022 लखनऊ। इंडियन ...