Breaking News

एलन मस्क को पीछे छोड़ बर्नार्ड अरनॉल्ट बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, फोर्ब्स की सूची जारी

फोर्ब्स ने वर्तमान समय के अरबपतियों की सूची जारी की है। लग्जरी ब्रांड एलवीएमएच के मालिक बर्नार्ड अरनॉल्ट टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को पीछे छोड़कर दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। फोर्ब्स की रियल टाइम अरबपतियों की सूची के मुताबिक, वैश्विक लग्जरी ब्रांड एलवीएमएच के सीईओ अरनॉल्ट और उनके परिवार की कुल संपत्ति शुक्रवार को 23.6 बिलियन डॉलर की वृद्धि के बाद 207.8 बिलियन डॉलर हो गई। वहीं मस्क के 204.5 बिलियन डॉलर से अधिक है।

फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक, 25 जनवरी को टेस्ला को शेयर बाजार से झटका लगा, जिसके चलते उनकी संपत्ति में 13 फीसदी की गिरावट आई। जिसके कारण मस्क की कुल संपत्ति 18 बिलियन डॉलर से भी ज्यादा कम हो गई है। वहीं दूसरी ओर, एलवीएमएच के शेयरों में 13 फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई थी। फोर्ब्स के मुताबिक एलवीएमएच का मार्केट कैप शुक्रवार को 388.8 बिलियन डॉलर तक पहुंच गया।

टेस्ला के शेयरों में गुरुवार को गिरावट दर्ज की गई। मस्क ने आगाह किया था कीमतें कम करने के बावजूद बिक्री बढ़ोतरी कम हो जाएगी। जिसके चलते पहले ही दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी निर्माता के मार्जिन में सेंध लग गई है। इससे पहले मस्क ने बुधवार को कहा कि विकास काफी कम होगा क्योंकि टेस्ला 2025 की दूसरी छमाही में अपने टेक्सास कारखाने में सस्ते अगली पीढ़ी के इलेक्ट्रिक वाहन बनाने पर अपना ध्यान केंद्रित करेगा। हालांकि उन्होंने कहा कि नए मॉडल के उत्पादन में तेजी लाने से चुनौतियां पैदा होंगी क्योंकि इसमें नवीनतम तकनीकें शामिल होंगी

About News Desk (P)

Check Also

अब एयरबस भारत में तैयार करेगा H125 हेलीकॉप्टर, आठ एफएएल साइट का इस साल होगा भूमिपूजन

दुनिया भर में एयरलाइन निर्माता कंपनी एयरबस की मात्र ऐसी तीन जगहें हैं जहां कंपनी ...