Breaking News

गाजियाबाद और गाजीपुर के बीच पुलिस ने किया नेशनल हाई-वे के दोनों ओर का रास्ता बंद

तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को रद्द कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसान संगठन अपनी मांगों पर अड़े हुये हैं. इस बीच लगातार बदल रहे घटनाक्रमों को देखते हुये शनिवार दोपहर में हालात के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने गाजियाबाद और गाजीपुर के बीच नेशनल हाई-वे के दोनों ओर का रास्ता बंद कर दिया है.

जानकारी के अनुसार सिंधु, टीकरी और यूपी बॉर्डर पर हजारों की संख्या में किसान अपनी मांगों को लेकर जमा हैं. इसके चलते दोनों बॉर्डर पर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है. वहीं सोनीपत, पलवल, गुरुग्राम, टीकरी बॉर्डर पर इंटरनेट सेवा बंद करने को लेकर किसान क्रांतिकारी यूनियन ने हरियाणा सरकार से मांग की है कि इन जगहों पर इंटरनेट सेवाल बहाल की जाए.

वहीं आंदोलनकारी किसान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर शनिवार को भूख हड़ताल पर बैठेंगे. शनिवार का दिन सद्भावना दिवस के रूप में मनाया जाएगा. इस दौरान किसान सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक उपवास रख रहे हैं.

वहीं उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर का कहना है कि पिछले दिनों गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा तैनाती बढ़ा दी गई थी कि कोई भी बदमाश विरोध में प्रवेश न करे और हंगामा न करे. वहीं कुछ लोगों ने धारणा बनाई कि हम बल प्रयोग करने जा रहे हैं. हमने कहा कि निष्कर्ष पर आने से पहले हम चर्चा करेंगे और यह चल रहा है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...