Breaking News

भदोही को मिला न्यू ईयर गिफ्ट, सीएम योगी ने दी 197 करोड़ की सौगात

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने साल के अंतिम दिन भदोही पहुंचकर कारपेट एक्सपो मार्ट समेत 197.21 करोड़ के 15 प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने लगभग आधा घंटा जनसभा को संबोधित किया, जहां विपक्षी पार्टियों को उन्होंने जमकर घेरा।

सीएम योगी ने गुरुवार को कहा कि कारपेट एक्सपो मार्ट के जरिए दुनिया भर के कालीन बाजार को भदोही लेकर आएंगे। कालीन बुनकरों के हुनर का अभिनंदन करते हुए सीएम योगी ने कहा कि उद्द्यमियों और हस्तशिल्पियों के दम पर ही भदोही पूरे देश के कालीन निर्यात की 80 प्रतिशत हिस्सेदारी रखता है।

Loading...

यह अपने आप में बड़ी उपलब्धि है। इससे भदोही का नाम विश्वभर में गर्व से ऊंचा हुआ है। सीएम योगी ने आगे कहा कि 2014 तक किसानों को सम्मान निधि क्यों प्राप्त नहीं हुई। आयुष्मान योजना, एक जिला-एक उत्पाद (ODOP), स्वरोजगार योजना, महिला सुरक्षा आदि के लिए काम क्यों नहीं किए गए।

इसके बाद खुद ही जवाब देते हुए सीएम योगी ने कहा कि क्योंकि पिछली सरकारों के एजेंडे में किसान, मजदूर, महिलाएं, युवा नहीं थे, बल्कि जातिवाद, क्षेत्रवाद, परिवारवाद के एजेंडे पर कार्य किया जा रहा था। उन्होंने आगे कहा कि एक जिला-एक उत्पाद योजना के तहत स्थानीय स्तर की विशिष्ट पहचान को और मजबूत बनाने की कोशिश की जा रही है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

लखनऊ : राज्य शासन ने छह पुलिस उपाधीक्षकों का किया तबादला

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें राजधानी लखनऊ में राज्य शासन ने छह पुलिस उपाधीक्षकों (पीपीएस) अफसरों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *