Breaking News

साकेत महाविद्यालय की रोवर्स इकाई के त्रिदिवसीय प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन

• छात्र-छात्राएं देश हित में अपना योगदान दें एवं व समाज सेवा के साथ अपने लक्ष्य को प्राप्त करें- प्रो अभय कुमार सिंह

अयोध्या। कामता प्रसाद सुंदर लाल साकेत स्नातकोत्तर महाविद्यालय की रोवर्स इकाई के द्वारा 16 मार्च 2024 से आयोजित त्रिदिवसीय प्रवेश प्रशिक्षण शिविर आज समाप्त हुआ।

👉🏼एकेटीयू की संक्रमण रोकने में सक्षम नोट गिनने वाली मशीन को मिला पेटेंट

इस अवसर पर महाविद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष दीप कृष्ण वर्मा, अवैतनिक मंत्री आनंद सिंघल, ज्येष्ठ मंत्री निशीथ वर्मा एवं प्राचार्य प्रो अभय कुमार सिंह के साथ ही छात्र कल्याण अधिकारी प्रोफेसर बीडी द्विवेदी ने सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

साकेत महाविद्यालय की रोवर्स इकाई के त्रिदिवसीय प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन

त्रिदिवसीय प्रशिक्षण शिविर में उत्तर प्रदेश भारत स्काउट गाइड संस्था के द्वारा प्रशिक्षक के रूप में मुकेश साहू, जिला संगठन आयुक्त, बृजेंद्र कुमार मिश्र, जिला प्रशिक्षण आयुक्त, वंदना पांडेय, जिला संगठन आयुक्त ने रेंजर्स को प्रशिक्षण प्रदान किया।

👉🏼लखनऊ विश्वविद्यालय: समाज कार्य विभाग ने बनाया समुदाय के बाल गुरु

प्राचार्य प्रो अभय कुमार सिंह ने छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दिया और उन्हें देश हित में अपना योगदान व समाज सेवा के साथ ही अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की बात कही और यह भी कहा कि सर्वांगीण विकास के लिए केवल पुस्तकीय ज्ञान ही आवश्यक नहीं है, अपितु विविध एक्टिविटीज भी आवश्यक है।

साकेत महाविद्यालय की रोवर्स इकाई के त्रिदिवसीय प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन

अध्यक्ष दीप कृष्ण वर्मा ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए महाविद्यालय के गौरव को बढ़ाने के लिए कहा। मंत्री आनंद सिंघल ने अनुशासन में रहते हुए शिक्षा ग्रहण करने के लिए कहा। निशीथ वर्मा ने अपनी शुभकामनाएं दिया। छात्र कल्याण अधिकारी प्रो बीडी द्विवेदी ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि संघर्षपूर्ण जीवन जीने वाला ही ऊंचाइयों को प्राप्त करता है।

👉🏼डॉ दीपाली चौहान को मिला सूचना प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो का विशिष्ठ सेवा सम्मान

सभी प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं ने अपने हाथों से टेंट का निर्माण किया, स्वादिष्ट भोजन बनाकर खिलाया तथा अपने हाथों से बुके व बैज अतिथियों को भेंट कर उनका मन मोह लिया। साथ ही देशभक्ति गीत, लोकगीत, नाटक एवं मीनार बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

साकेत महाविद्यालय की रोवर्स इकाई के त्रिदिवसीय प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन

अंत में रोवर लीडर डॉ अखिलेश कुमार और रेंजर लीडर डॉ ऋचा पाठक ने सभी प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को दीक्षा दिलाया और स्काउटिंग की प्रतिज्ञाओं एवं उसके नियमों को याद रखने और समाज में अपना योगदान देने के लिए कहा।

इस अवसर पर महाविद्यालय की प्रो कविता सिंह, डॉ पूनम जोशी, डॉ सरला शुक्ला, डॉ रीमा सोनकर, डॉ बुशरा खातून, डॉ अनामिका माथुर, डॉ जन्मेजय तिवारी, डॉ दिनेश, डॉ संतोष कुमार सरोज आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...