Breaking News

पंजाब की भगवंत मान सरकार ने दिया रिटायर्ड कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट, पुरानी पेंशन स्कीम बहाल

पंजाब की भगवंत मान सरकार ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया। कर्मचारियों को दिवाली का गिफ्ट देते हुए पुरानी पेंशन स्कीम की बहाली कर दी गई है। कैबिनेट की मीटिंग में पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने का फैसला लिया है। इससे लाखों कर्मचारियों को सीधा फायदा होगा।

रिटायर्ड हो चुके कर्मचारियों को अब पुरानी पेंशन दी जाएगी। भगवंत मान सरकार ने पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने के साथ ही कर्मचारियों के DA में 6 फीसदी बढ़ोतरी को भी मंजूरी दे दी है।

पुरानी पेंशन स्कीम की बहाली पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के कर्मचारियों को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया, ”हमने पंजाब को वादा किया था कि पंजाब में पुरानी पेंशन स्कीम लागू करेंगे। आज भगवंत मान जी ने वादा पूरा किया।”

उन्होएँ आगे कहा -“पंजाब के सभी कर्मचारियों को बधाई। नई पेंशन स्कीम नाइंसाफी है। पूरे देश में वापस पुरानी पेंशन स्कीम लागू होनी चाहिए। हिमाचल प्रदेश और गुजरात की जनता यदि मौका देगी, तो वहां भी पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करेंगे।”

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आज पंजाब कैबिनेट की बैठक में अपने कर्मचारियों के लिए ऐतिहासिक फैसला लिया है. आम आदमी पाटी की सरकार पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने जा रही है. उन्होंने कहा कि कैबिनेट ने इस फैसले को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है. हम अपने कर्मचारियों के साथ खड़े हैं।

About News Room lko

Check Also

कांग्रेस रायबरेली और अमेठी सीट पर अब भी मौन, बैठक में नहीं हुई चर्चा, लग रही हैं कई तरह की अटकलें

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हो ...