पीएम मोदी के सपनों का भारत बनाने में सहयोगी बनेगा भारत रक्षा दल ट्रस्ट

– जीपीओ में आयोजित गोष्ठी में ट्रस्ट के कार्यकर्ताओं ने लिया देश को विकास के पथ पर आगे ले जाने का संकल्प

– भारत रक्षा दल ट्रस्ट ने पीएम मोदी के कार्यकाल के 8 साल पूर्ण होने पर इस दिवस को राष्ट्र नवनिर्माण दिवस के रूप में मनाया

– भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून एवं समान नागरिक संहिता को यथाशीघ्र लागू करने की मांग की

लखनऊ। भारत रक्षा दल ट्रस्ट ने सोमवार को माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कार्यकाल के 8 साल पूर्ण होने पर इस दिवस को राष्ट्र नवनिर्माण दिवस के रुप में मनाया। पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार संगठन ने जीपीओ पार्क काकोरी स्तंभ के सामने एक गोष्ठी का आयोजन किया जिसका विषय “राष्ट्र नायक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों के भारत निर्माण में हम नागरिकों के कर्तव्य” रहा।

पीएम मोदी के सपनों का भारत बनाने में सहयोगी बनेगा भारत रक्षा दल ट्रस्ट

गोष्ठी के मुख्य वक्ता ट्रस्ट के संस्थापक श्रीनिवास राय राष्ट्रवादी ने उपस्थित लोगों से अपील करते हुए कहा कि शक्तिशाली भारत का निर्माण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हो रहा है। ऐसे में हम नागरिकों को भी उनके साथ सशक्त राष्ट्र के निर्माण के अभियान में सहभागी बनना चाहिए। राष्ट्रवादी ने कहा कि आज हम सबका यह उत्तरदायित्व है अपने अपने कर्तव्यों का जिस भी रूप में दायित्व है उसका ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करें। हमें समाज में व्याप्त जात-पंथ-संप्रदाय-भाषा-प्रांत के नाम पर भेदभाव को समाप्त कर एक समरस भारत का निर्माण करना है जो प्रधानमंत्री का सपना है। हम सबको आमजन को भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था उपलब्ध करानी है। तभी राष्ट्र मजबूत होगा और यही माननीय प्रधानमंत्री का सपना है।

श्री राष्ट्रवादी ने जोर देते हुए कहा कि अगर आज भारत समृद्ध और सशक्त नहीं हुआ और देश की जनता ने अपने राष्ट्रीय कर्तव्य का निर्वहन नहीं किया तो आने वाले समय में यह देश फिर से गुलाम हो सकता है। श्री राष्ट्रवादी ने कहा कि आज वक्त है भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने का और यह देश इसलिए हिंदू राष्ट्र बनना चाहिए क्योंकि 1947 में जब देश का विभाजन हुआ तो धार्मिकता के आधार पर अलग इस्लामिक राष्ट्र पाकिस्तान बना तो उसी धार्मिकता के आधार पर भारत को हिंदू राष्ट्र बनना चाहिए था जो तथाकथित गजवा ए हिंद के हिमायतीओं के कारण नहीं बन पाया। इसलिए देश को 1947 में हुई उस गलती को सुधार करने के लिए भारत को हिंदू राष्ट्र बनना चाहिये।

कार्यक्रम में अनेको वक्ताओं ने प्रधानमंत्री जी के ऐतिहासिक कार्यो का उल्लेख करते हुए उनसे अनुरोध किया कि वह भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने,जनसँख्या नियंत्रण कानून एवं समान नागरिक संहिता को यथाशीघ्र लागू करे क्योकि यही आज के समय की पुकार है और देश की जनता की मांग है। उन्होंने बताया कि 30 मई 2019 को अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब अपने दूसरे कार्यकाल का शुभारंभ किया था तब से भारत रक्षा दल ट्रस्ट राष्ट्र नव निर्माण दिवस की संज्ञा देते हुए लगातार प्रत्येक वर्ष 30 मई को राष्ट्र नवनिर्माण दिवस के कार्यक्रम का आयोजन करता चला आ रहा है।

श्रीनिवास राय अवधेश शर्मा प्रोफेसर, निधी बाला, चन्दन सिंह, गुड्डन किन्नर, आचार्य अरुण त्रिवेदी, कुलदीप यादव, विनीत सक्सेना, नवीन श्रीवास्तव, पूजा वर्मा, राकेश तिवारी, रमेश चन्द्र बेरी, राकेश पाल, फारुख हिंदुस्तानी, संगीता भट्ट, शशि सिंह, रूबी श्रीवास्तव, देवेंद्र शुक्ला, चित्रा द्विवेदी, सरोज सोनी, डॉक्टर शशी मिश्रा, धीरेंद्र पाण्डेय, कृष्णानन्द राय, इंदू श्रीवास्तव, मनोज बाजपेयी, कैप्टन सुरेंद्र सिंह, नंदकिशोर, पंकज राय, डिम्पल बेरी, राजेन्द्र यादव उपस्थित रहे।

About reporter

Check Also

शहर को सुंदर बनाए जाने के लिए फुटपाथोंं और सार्वजनिक जगहों से हटा अतिक्रमण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Tuesday, July 05, 2022 लखनऊ। उ.प्र. ...