Breaking News

गुजरात: जीरो कार्बन एमिशन के 2030 तक के टारगेट के लिए भूपेंद्र सरकार ने तैयार किया नया स्टेट प्लान

गुजरात में जीरो कार्बन एमिशन को लेकर एक बड़ा प्लान तैयार किया गया है जिसके साथ टारगेट 2030 पर खरा उतरने की बात की जा रही है . मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने साइंस सिटी में जलवायु परिवर्तन को लेकर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि गुजरात जीरो कार्बन एमिशन के लक्ष्य को हासिल करने में नेतृत्व करने के लिए तैयार है.

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान बताया कि पंचामृत लक्ष्य के तहत वर्ष 2030 तक के टारगेट को ध्यान में रख कर गुजरात ने नया स्टेट एक्शन प्लान तैयार किया है.  राज्य सरकार ने जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों को अवसर में बदलने के निश्चय के लिए नई नीतियां बनाई हैं.

जलवायु परिवर्तन के इस कार्यक्रम के अवसर पर मुख्यमंत्री ने 12 लाभार्थियों को बैटरी संचालित दोपहिया वाहन, गौशाला-पांजरापोल को बायोगैस प्लांट स्थापित करने, सखी मंडलों को प्लास्टिक कूड़ा एकत्रीकरण के लिए प्रोत्साहक राशि सहायता प्रदान की. इस अवसर पर जलवायु परिवर्तन विभाग की ओर से राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय संस्थानों के साथ मेमोरंडम ऑफ़ अंडरस्टैंडिंग साइन किए गए.

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...