Breaking News

बिधूना: क्षेत्र पंचायत की बैठक में 48 लाख रूपए के प्रस्ताव पास हुए, पूर्व में कराये गये कार्यो की हुई समीक्षा

बिधूना। विकास खंड बिधूना के सभागार में मंगलवार को क्षेत्र पंचायत की बैठक हुई। बैठक में क्षेत्र पंचायत द्वारा 80 लाख रूपए से कराये गये आवास, मनरेगा, शौचालय, लघु सिंचाई की बोरिंग आदि कार्यो की समीक्षा की गयी। इसके अलावा वित्तीय वर्ष 2022-23 कार्य योजना पर चर्चा के साथ केन्द्र व राज्य वित्त से कार्य कराने के लिए 48 लाख रूपए के प्रस्ताव पास किये गये।

जिले में शीतलहर को देखते हुए 1 से 8 तक के स्कूल 15 जनवरी व 9 से 12 तक के आठ जनवरी तक बन्द

विकास खंड के सभागार में मंगलवार को पूर्व जारी एजेंडा के अनुसार अपने निधार्रित समय पर क्षेत्र पंचायत की बैठक शुरू हुई। बैठक में सबसे पहले क्षेत्र पंचायत द्वारा वर्ष 2022-23 में कराये गये 80 लाख रूपए से विकास कार्यो की समीक्षा की गयी। खंड विकास अधिकारी जितेन्द्र बाबू यादव ने सदस्यों के समक्ष सभी कार्यो जिनमें क्षेत्र में ठंडे पानी हेतु फीजर, गैली में रामलीला मैदान के मंच का निर्माण व जीर्णोद्धार, इंटरलाकिंग, ब्लाक परिसर स्थित शहीद पार्क के जीर्णोद्धार, नाला निर्माण व पुलिया निर्माण आदि के बारे में विस्तार से बताया।

पैदल जा रहे युवक को वाहन ने रौंदा, उपचार के दौरान हुई मौत

जिस पर सदस्यों ने कार्यो के गुणवत्ता आदि पर विशेष चर्चा की। इसके बाद बीडीओ ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिये नयी कार्य योजना प्रस्तुत की। जिसके बाद कार्य योजना के अनुसार केन्द्रीय वित्त आयोग से 22 लाख रूपए एवं राज्य वित्त आयोग से 26 लाख रूपए के विकास कार्य कराने के लिए आम सहमति से बजट पास किया गया। बैठक के दौरान जहां सभी को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी गयीं। वहीं कोरोना जैसी घातक बीमारी से बचाव के लिए सभी को जागरूक किया।

बैठक में ब्लाक प्रमुख गीता सेंगर, खंड विकास अधिकार जितेन्द्र बाबू यादव, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि आदर्श सिंह सेंगर, एडीओ पंचायत प्रवीण राजपूत, एडीओ समाज कल्याण सौरभ कुमार, एडीओ आजीविका मिशन मयंक यादव के अलावा सभी अवर अभियंता, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन/राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

ऐतिहासिक गुरूद्वारा श्री गुरू सिंह सभा नाका हिंडोला में मनाया गया शिरोमणि भक्त रविदास जी का जन्मोत्सव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। ऐतिहासिक गुरूद्वारा श्री गुरू सिंह सभा नाका ...