Breaking News

यूपी के मेरठ में हुआ बड़ा हादसा , रैपिड रेल स्टेशन का स्लैब गिरने से आठ मजदूर घायल

यूपी के मेरठ में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया। दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल निर्माण कार्य के दौरान शताब्दीनगर स्टेशन के निर्माण कार्यों के दौरान तड़के तीन बजे एक स्लैब भरभरा कर गिर गया। इस घटना में आठ मजदूर मलबे में दबकर घायल हो गए।

घायल दो मजदूरों को तत्काल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। यह टेम्पररी सपोर्ट स्ट्रक्चर सेफ्टी बैरीकेडेड एरिया के अंदर गिरा। इस कारण सेफ्टी बैरीकेडेड एरिया के बाहर किसी को चोट नहीं आई। गिरे हुए टेम्पररी सपोर्ट स्ट्रक्चर और मैटिरियल को हटाने का कार्य आरंभ कर दिया गया है। दिल्ली से मेरठ और मेरठ से दिल्ली जाने का दोनों मार्ग खुला हुआ है और सामान्य यातायात चल रहा है। इस घटना की जांच के लिए तीन अधिकारियों की समिति बनाई गयी है।

आननफानन में सभी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एनसीआरटीसी ने इस मामले में जांच का आदेश दिया है। एनसीआरटीसी के अनुसार शताब्दीनगर स्टेशन के निर्माण कार्यो के अंतर्गत कंपनी एलएंडटी की ओर से स्लैब डालने का कार्य रात 12 बजे से तड़के तीन बजे तक कराया जा रहा था। इसी दौरान आज तड़के तीन बजे टेम्पररी सपोर्ट स्ट्रक्चर नीचे आ गिरा। इस कार्य में लगे 8 मजदूर मलबे में दब गए। इनमें से दो मजदूरों को चोटे आई हैं। आनन-फानन में सभी को मलबे से बाहर निकाला गया।

 

About News Room lko

Check Also

देश की जनता इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों पर विश्वास जता रही है- लोकदल

लखनऊ। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने एक चुनावी जनसभा में कहा है ...