Breaking News

इंग्लैंड को बड़ा झटका मार्क वुड इंजरी खेल से बाहर, ये है वजह

पाकिस्तान में क्रिकेट फिर से बहाल हो रहा है। टीमें अब पाकिस्तान का दौरा कर रही हैं। फिलहाल इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर है। मौका है 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का, जिसकी शुरुआत 1 दिसंबर से हो रही है। इंग्लैंड ऐसे समय पर पाकिस्तान पहुंची है जब वहां पर बाढ़ के हालात हैं और लाखों लोग बेघर हो चुके हैं। इसी के बीच इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने एक बड़ा ऐलान किया है और सभी का दिल जीत लिया है। दरअसल स्टोक्स ने ये ऐलान किया है कि वे पाकिस्तान टेस्ट सीरीज से होने वाली सारी कमाई को बाढ़ पीड़ितों को दान करेंगे।

इस खेल ने मुझे बहुत कुछ दिया है – बेन स्टोक्स

पाकिस्तान के बाढ़ पीड़ितो को दान करने का ऐलान बेन स्टोक्स ने ट्विटर के माध्यम से किया। उन्होंने एक खास संदेश भी लिखा। स्टोक्स ने ट्वीट में कहा कि ‘साल की शुरुआत में बाढ़ से पाकिस्तान को तबाह होते देखना बहुत दिल का झकझोरने वाला पल था और इससे देश एवं देशवासियों पर गहरा प्रभाव पड़ा है। इस खेल ने मुझे जीवन में बहुत कुछ दिया है और इसके बदले में कुछ लौटाना बहुत जरूरी है जो क्रिकेट से भी आगे जाता हो। मैं इस टेस्ट सीरीज की अपनी मैच फीस पाकिस्तानी बाढ़ पीड़ितों के लिए दान करूंगा।’

मानसून के मौसम में पाकिस्तान में सबसे भयंकर बाढ़ देखी गई थी, जिसमें कई लोग बेघर हो गए थे. इस बाढ़ में सार्वजनिक सुविधाएं, घर और स्कूल बुरी तरह बर्बाद हो गए. बाढ़ ने देश के चार राज्यों को सबसे ज्यादा प्रभावित किया, इससे भारी विनाश हुआ है।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड को हाल ही में समाप्त हुए टी 20 विश्व कप के दौरान कूल्हे की चोट के बाद पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर कर दिया गया है, मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने सोमवार (28 नवंबर) को पुष्टि की। पाकिस्तान और इंग्लैंड पहले टेस्ट में रावलपिंडी में आमने सामने होंगे। लेकिन, इस टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के कैंप से मार्क वुड की इंजरी को लेकर बड़ी अपडेट आई है। मार्क को इंजरी T20 वर्ल्ड कप 2022 में हुई थी, जिसके चलते वो भारत और पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल और फाइनल में नहीं खेल सके थे।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...