Breaking News

दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड में हुआ बड़ा बदलाव, बाएं हाथ के स्पिनर की हुई एंट्री

नागपुर टेस्ट में मिली करारी शिकस्त के बाद ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड में बदलाव हुआ है। दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले टीम में बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुह्नमैन की एंट्री हुई है।

Women’s T20 World Cup: आज भारत और पाकिस्तान का होगा आमना-सामना, खिलाड़ी तैयार

ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड में हुआ बड़ा बदलाव

मैथ्यू कुह्नमैन को मिशेल स्वेपसन के रिप्लेसमेंट के रूप में स्क्वॉड में शामिल किया गया है। स्वेपसन अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए वापस स्वदेश लौटेंगे। स्वेपसन को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। इस टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया नाथन लायन और टॉड मर्फी के रूप में दो स्पिनर के साथ उतरा था। इस मुकाबले में कंगारुओं को पारी और 132 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

मैथ्यू कुह्नमैन की टीम में एंट्री के बाद पैट कमिंस के पास अब स्क्वॉड में दो बाएं हाथ के स्पिन बॉलिंग ऑपशन हो गए हैं। एश्टन एगर इससे पहले से टीम का हिस्सा हैं। उम्मीद है दिल्ली में होने वाले मुकाबले में पैट कमिंस भी तीन स्पिनर्स की रणनीति के साथ मैदान पर उतरेंगे। अब देखने वाली बात यह होगी कि कमिंस तीसरे स्पिनर के रूप में किसे मौका देते हैं।

अमेरिका में बर्ड फ्लू ने बढ़ाई चिंता, क्या इंसानों पर भी मंडरा रहा खतरा, जाने पूरी खबर

ऑस्ट्रेलिया टीम: पैट कमिंस (c), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मैट कुह्नमैन, मारनस लबसचगने, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ , स्टीव स्मिथ (वीसी), मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर

भारतीय टीम: (पहले दो टेस्ट के लिए) रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, इशान किशन, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव

ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद है कि कैमरून ग्रीन, जिनकी अंगुली की चोट से उबरने में अच्छी प्रगति हुई है, दिल्ली में वापसी कर सकते हैं। अगर परिस्थितियां अनुकूल रही तो हरफनमौला की वापसी से उन्हें नाथन लियोन और टॉड मर्फी के साथ तीसरे स्पिनर को चुनने की अनुमति मिल सकती है।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...