Breaking News

नागरिक उड्डयन मंत्रालय का बड़ा निर्देश, फ्लाइट में मास्क नहीं पहनने पर यात्री को उतार दिया जाएगा

देश में फिर कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है. मंत्रालय ने बताया कि फ्लाइट में मास्क नहीं पहनने पर यात्री को उतार दिया जाएगा. कोरोना की गाइडलाइंस पर डीजीसीए की ओर से नाय सर्कुलर जारी किया गया है. बार-बार चेतावनी के बावजूद नहीं मानने पर यात्री के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

भारत में शनिवार को कोविड-19 के 24,882 नए मामले सामने आए. यह एक दिन में इस साल मरीजों की सर्वाधिक संख्या है. इसके साथ ही देश में अबतक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,13,33,728 हो गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक नए मामलों की संख्या गत 83 दिन में सबसे अधिक है. इससे पहले 20 दिसंबर को 26,624 लोगों के 24 घंटे में संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह आठ बजे अद्यतन किए गए आंकड़ों के मुताबिक गत 24 घंटे में 140 कोविड-19 मरीजों की मौत हुई है जिन्हें मिलाकर अबतक देश में इस महामारी से 1,58,446 लोगों की जान जा चुकी है.

आंकड़ों के मुताबिक देश में इस समय 2,02,022 मरीज उपचाराधीन हैं जो कुल संक्रमितों का 1.74 प्रतिशत है. वहीं, नए मामलों में बढ़ोतरी की वजह से मरीजों के ठीक होने की दर में भी गिरावट आई है और यह 96.82 प्रतिशत पर पहुंच गई है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

दाल बाटी बनाते समय रखें इन बातों का ध्यान, खाकर हर कोई चाटता रह जाएगा उंगलियां

जब भी राजस्थान का नाम जहन में आता है तो वहां के कल्चर, रहन-सहन, खान ...